उत्तराखंड सरकार का बड़ा एलान, 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगेगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 22 अप्रैल 2021

उत्तराखंड सरकार का बड़ा एलान, 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगेगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन



कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का निशुल्क कोरोना टीकाकरण किया जाएगा. वैक्सीनेशन का पूरा खर्च सरकार वहन करेगी.

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का निशुल्क कोरोना टीकाकरण किया जाएगा. राज्य में करीब 50 लाख लोग इस दायरे में आएंगे, जिसमें करीब 400 करोड़ का खर्चा आएगा. ये खर्च सरकार खुद वहन करेगी.


एक मई से शुरू होगा वैक्सीनेशन का नया चरण
बता दें कि, एक मई से पूरे देश में वैक्सीनेशन का नया चरण शुरू होगा. टीकाकरण के इस चरण में 18 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. इस चरण में टीका लगवाने के लिए 28 अप्रैल से कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा.


सरकार का बड़ा फैसला
बता दें कि, कोरोना वायरस संक्रमण की बेकाबू होती दूसरी लहर को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने गुरुवार से सभी ऑफिस को अगले तीन दिन के लिए बंद रखने का निर्णय किया है. इससे पहले प्रदेश भर में कोविड-19 के 3,998 नए मरीज सामने आए थे और 19 लोगों की मौत हो गई थी. प्रभारी सचिव (स्वास्थ्य) पंकज कुमार पाण्डेय ने एक आदेश में कहा गया है संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए आवश्यक सेवाओं से संबंधित ऑफिसों को छोड़कर प्रदेश के सभी ऑफिस 23, 24 और 25 अप्रैल को बंद रखे जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी ऑफिस के भीतर और आसपास सेनिटाइजेशन किया जाएगा 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages