स्वदेश वापसी पर रिकी पोंटिंग ने कही दिल छू लेने वाली बात - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 28 अप्रैल 2021

स्वदेश वापसी पर रिकी पोंटिंग ने कही दिल छू लेने वाली बात

 

 

खेल। भारत में कोरोना (Corona) से बिगड़ते हालात को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मंगलवार से लेकर 15 मई तक भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री (Australian prime Minister) स्कॉट मॉरीसन (Scott Morrison) ने इसकी घोषणा की थी। प्रधानमंत्री मॉरिसन की इस घोषणा के बाद आईपीएल (IPL) में शामिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्वदेश लौटने को लेकर थोड़ा आशंकित जरूर हुए होंगे। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) के मुख्य कोच और ऑस्ट्रेलिया के भूतपूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इस बात को ज्यादा अहमियत देने से इंकार किया है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सुरक्षित बायो बबल (Bio babble) के बाहर जो स्थिति बनी हुई है उसके सामने यह छोटा मसला है। प्रधानमंत्री मॉरीसन ने साथ ही ये भी स्पष्ट किया था कि, "आईपीएल में भाग ले रहे खिलाड़ियों को स्वदेश वापसी के लिये खुद ही कोई व्यवस्था करनी होगी।"

दरअसल, पोंटिंग ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "जहां तक भारत में इस समय मौजूद ऑस्ट्रेलियाई लोगों के भारत से वापस स्वदेश लौटने की बात है तो हमारी सरकार ने कुछ निर्णय किये हैं। इसमें कोई संदेह नहीं कि इसकी राह में कुछ रुकावटें हैं, लेकिन हमारी और अन्य ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की यात्रा छोटा मुद्दा है।" उन्होंने कहा, "हम हर दिन बाहर की स्थिति के बारे में सोच रहे हैं और हम जानते हैं कि हम कितने भाग्यशाली है म खेल पा रहे हैं। उम्मीद है कि भारत में लोग आईपीएल क्रिकेट को देखकर मनोरंजन कर रहे होंगे।"

साथ ही पोंटिंग ने कहा, "हमारी टीम में भी अभी अजीब माहौल बना हुआ है। बाहर और भारत में क्या हो रहा है हम उससे अच्छी तरह वाकिफ हैं। निश्चित तौर पर हमारी संवेदना हर उस व्यक्ति के प्रति है जो अभी भारत में कोविड-19 से जूझ रहा है।"

BCCI कर चुका सुरक्षित स्वदेश वापसी का वादा

बता दें कि, इस से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों के सुरक्षित स्वदेश वापसी का भरोसा दिया है। बीसीसीआई सीओओ हेमांग अमीन ने खिलाड़ियों को संबोधित पत्र में कहा, "हम जानते हैं कि आप में से कई इस बात को लेकर आशंकित हैं कि टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद स्वदेश कैसे लौटेंगे। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।" साथ ही उन्होंने कहा, "बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी तरफ से सब कुछ करेगा कि आप अपने गंतव्य तक बिना किसी रुकावट के पहुंचे। बीसीसीआई स्थिति पर करीबी निगरानी रख रहा है और टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद आपको स्वदेश पहुंचाने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।"

पत्र में आगे कहा गया है, "हम आपको आश्वस्त करते हैं कि बीसीसीआई के लिए तब तक टूर्नामेंट समाप्त नहीं होगा जब तक आप सकुशल अपने घर नहीं पहुंच जाते।"

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages