LIVE: सिंधु, औचंदी, पियू मनियारी, मंगेश पुर बॉर्डर और NH 44 बंद, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 11 दिसंबर 2020

LIVE: सिंधु, औचंदी, पियू मनियारी, मंगेश पुर बॉर्डर और NH 44 बंद, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

 

 

दोलन का दायरा 12 दिसंबर से और ज्यादा बढ़ने का अनुमान

दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। आंदोलन का दायरा 12 दिसंबर से और ज्यादा बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। सरकार पर और दबाव बनाने के लिए किसान अब दिल्ली-जयपुर हाईवे और दिल्ली-आगरा बॉर्डर पर ढेरा लगा सकते हैं।

सिंधु, औचंदी, पियू मनियारी, मंगेश पुर बॉर्डर और NH 44 बंद, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दोपहर बाद एक एडवाजरी जारी की है। इसके मुताबिक, सिंधु, औचंदी, पियू मनियारी और मंगेश पुर बॉर्डर बंद हैं। साथ ही NH 44 भी बंद है। एक स्वास्थ्य कर्मी ने बताया, "हमारा लक्ष्य प्रतिदिन 200 टेस्ट करने का है, लेकिन अभी हमने 23 टेस्ट किए हैं और सभी नेगेटिव आए हैं। हम लोग सभी को टेस्ट कराने के लिए बोल रहे हैं। हम एंटीजन और RT-PCR टेस्ट कर रहे हैं।" 



सिंघु बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने एक बारात को रास्ता दिया

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने एक बारात को रास्ता दिया और बारात में हिस्सा लेकर नाचे भी। दूल्हे ने बताया," यहां से बारात ले जाने में हमें कोई दिक्कत नहीं हो रही है ये हमें रास्ता दे रहे हैं। हम इनका पूरा समर्थन करते हैं।

कृषि मंत्री बोले- किसानों ने नहीं दी प्रस्ताव ठुकराने की सूचना, मीडिया से मिली जानकारी

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, "किसान आंदोलन के दौरान यूनियन के साथ छह दौर की बातचीत हुई। सरकार का लगातार आग्रह था कि कानून के वो कौन से प्रावधान हैं जिन पर किसान को आपत्ति है, कई दौर की बातचीत में ये संभव नहीं हो सका।"

नरेंद्र सिंह तोमर ने आगे कहा, "प्रस्ताव उनके (किसानों) पास है, उन लोगों की टिप्पणी हमारे पास नहीं आई। मीडिया के माध्यम से पता चलता है कि उन्होंने प्रस्ताव को खारिज कर दिया। अभी उनकी तरफ से बातचीत का कोई प्रस्ताव नहीं आया है, जैसे ही प्रस्ताव आएगा हम बातचीत के लिए तैयार हैं।"

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने कानून बहुत सोच-समझकर बनाए हैं, किसानों के जीवन स्तर में बदलाव लाने के लिए बनाए हैं। सरकार बात करके उसमें (कानून) सुधार करने के लिए तैयार है।

किसानों के समर्थन में महाराष्ट्र के राज्य मंत्री बच्चू काडू पलवल पहुंचे

किसानों के समर्थन में महाराष्ट्र के राज्य मंत्री बच्चू काडू पलवल पहुंच गए हैं। यहां पर वह बाइकों पर किसानों के जत्थे के साथ पहुंचे हैं। किसानों ने जयपुर-दिल्ली मार्ग को बंद करने का ऐलान किया है, ऐसे में पलवल में किसान इकट्ठा हो रहे हैं।

गाजीपुर बॉर्डर से किसानों ने की दिल्ली कूच की कोशिश, बैरिकेड पर पुलिस ने रोका

दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन आज है। इस बीच गाजीपुर बॉर्डर के पास किसानों ने दिल्ली की ओर कूच करने की कोशिश की, हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जिसके बाद किसान वापस धरना स्थल पर लौट आए। लंबे समय से किसान गाजीपुर-दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages