हरियाणा के जींद पहुंचा पंजाब के 20 हजार किसानों का जत्था, कल सुबह करेंगे दिल्ली कूच - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 26 दिसंबर 2020

हरियाणा के जींद पहुंचा पंजाब के 20 हजार किसानों का जत्था, कल सुबह करेंगे दिल्ली कूच

 

 हरियाणा के किसानों का कहना है कि पंजाब से आने वाले किसानों की मेहमानवाजी में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी. उधर पंजाब से आए किसानों का कहना है कि हरियाणा की मेहमानवाजी देखकर उनका दिल गदगद हो गया है.

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा पारित नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के विभिन्न इलाकों से चले 20 हजार से ज्यादा किसानों का जत्था जींद पहुंच गया है. यह सभी आज रात जींद में ही रुकेंगे, उसके बाद दिल्ली की ओर कूच करेंगे. बता दें कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर करीब एक महीने से किसानों का प्रदर्शन जारी है.


ये किसान गुरदासपुर, तरनतारण सहित अन्य इलाकों से आए हैं. इनमें महिलाएं भी बड़ी संख्याओं में शामिल हैं. पंजाब से लगातार किसानों का आना जारी है. शनिवार शाम तक जितने किसान जींद पहुंचेंगे वो यही विश्राम करेंगे और उसके बाद आगे की यात्रा शुरू करेंगे. 


वहीं दूसरी तरफ जींद के लोगों की द्वारा इन किसानों के ठहरने के लिए बड़े स्तर पर इंतजाम किए गए हैं. करीब 30 हजार किसानों के लिए लंगर का इंतजाम किया गया है. हरियाणा के किसानों का कहना है कि पंजाब से आने वाले किसानों की मेहमानवाजी में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी. 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages