PMGKY: दिवाली से पहले मोदी सरकार का पैकेज 3.0 , मिल सकता है फ्री में अनाज और कैश - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, October 26, 2020

PMGKY: दिवाली से पहले मोदी सरकार का पैकेज 3.0 , मिल सकता है फ्री में अनाज और कैश

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश में फैल रहे कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों को आर्थिक राहत पैकेज का ऐलान कर रही है। इस दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मार्च तक राशन और कैश देने की योजना की घोषणा की जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश की गरीब जनता को फ्री में राशन और कैश देने की योजना को आगे बढ़ाने की घोषणा कर सकती है। यह राशन और कैश देश की गरीब जनता के लिए होंगे। बता दें कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की शुरुआत मार्च 2020 में कोरोना काल के दौरान की थी।जिसमें देश के लोगों को राशन की दुकान पर मिलने वाले गेहूं चावल को पहले 3 महीने जून तक, फिर इस स्कीम को सरकार ने नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया था।

मार्च तक बढ़ सकती है योजना

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश की गरीब जनता के लिए मार्च 2021 तक राशन और कैश देने की योजना की घोषणा जल्द ही केंद्र सरकार कर सकती है। इस योजना के तहत जून तक के लिए लागू किया गया था। उसके बाद फिर नवंबर तक राशन फ्री देने का ऐलान आगे बढ़ाया गया था और उसके बाद अब सरकार इस योजना के फायदों को मार्च तक लागू करने की तैयारी में है।

PMGKY में कैश ट्रांसफर स्कीम

दूसरी तरफ कैश की बात की जाए तो तीसरे प्रोत्साहन राहत पैकेज में मोदी सरकार देश की जनता को कैश ट्रांसफर स्कीम देने की योजना है। सरकार 20 करोड़ जनधन खातों, 30000000 गरीब सीनियर सिटीजन विधवा और दिव्यांगों को कैश ट्रांसफर देने की योजना है। 

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages