हाथरस मामले पर बोलीं स्मृति ईरानी, CM योगी करेंगे न्याय, राहुल गांधी कर रहे राजनीति - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, October 3, 2020

हाथरस मामले पर बोलीं स्मृति ईरानी, CM योगी करेंगे न्याय, राहुल गांधी कर रहे राजनीति





 केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी (Smriti Irani) शनिवार को वाराणसी दौरे पर थीं. इस दौरान उन्होंने हाथरस (Hathras) में हुई घटना को बेहद दर्दनाक बताया है. उन्होंने कहा, "इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न्याय करेंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा का हाथरस जाना केवल राजनीति है." केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "उन्हें भरोसा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी इस मामले में न्याय करेंगे. इस मामले में मुख्यमंत्री के साथ फोन पर मेरी बात भी हुई है."

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा, "उनका हाथरस कूच करना सिर्फ अपनी राजनीति करना है. देश और प्रदेश की जनता खूब समझती है. उनको तो राजस्थान (Rajasthan) जाकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की पहल करनी चाहिए, लेकिन वोट के लिए वे बार-बार हाथरस आने का प्रयास कर रहे हैं."

'योगी करेंगे आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई'

हाथरस कांड पर स्मृति ईरानी ने कहा, "अपनी संवैधानिक मर्यादा के चलते मैं किसी प्रदेश के मामले में दखल नहीं देती, लेकिन मैंने हाथरस कांड पर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से बात की है. मुख्यमंत्री ने SIT का गठन किया है. शुरुआती रिपोर्ट पर SP के साथ CO और अन्य के खिलाफ तो कल ही कार्रवाई हुई है. SIT की रिपोर्ट आने दीजिए. उसके बाद जिन लोगों ने हस्तक्षेप किया या जिन लोगों ने इसके लिए साजिश की कि पीड़िता को न्याय न मिल पाए, उनके खिलाफ योगी आदित्यनाथ सख्त कार्रवाई करेंगे."

ये भी पढ़ें : हाथरस कांड: पीड़ित परिवार को धमकाने का आरोप, कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग

'राहुल गांधी हमेशा रहते हैं राजनीति की कोशिश में'

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "राहुल गांधी राजनीति के लिए हमेशा प्रयासरत रहे हैं, लेकिन राष्ट्रनीति में सफल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रहे हैं. मुझे लगता है कि स्वतंत्र देश की जनता ने कांग्रेस (Congress) के हथकंडों को अच्छे से समझा है. कोई भी नेता किसी भी विषय में राजनीति करना चाहता है, तो मैं उसे रोक नहीं सकती, लेकिन जनता समझती है कि हाथरस के लिए कूच करना उनकी अपनी राजनीति है, न कि पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए."

स्मृति ईरानी ने की विरोध को शांत करने की कोशिश

बनारस में सर्किट हाउस के बाहर समाजवादी पार्टी (SP) और कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं ने हाथरस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद उन्हें मनाने के लिए BJP विधायक सौरभ श्रीवास्तव (Saurabh Srivastava) बाहर आए.

काफी देर तक विधायक ने महिला कार्यकर्ताओं को मनाने की कोशिश की, लेकिन महिलाओं का विरोध-प्रदर्शन जारी रहा. इसी बीच स्मृति ईरानी सर्किट हाउस से बाहर कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए आईं और कार्यकर्ताओं को अंदर लेकर चली गईं. सर्किट हाउस में उन्होंने महिला कार्यकर्ताओं से बातचीत भी की है.

ये भी पढ़ें : LIVE: हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने के लिए राहुल-प्रियंका गांधी रवाना


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages