ब्रिटेन में भी फिर लौटा कोरोना, 1 दिसंबर तक लग सकता है लॉकडाउन - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday, October 30, 2020

ब्रिटेन में भी फिर लौटा कोरोना, 1 दिसंबर तक लग सकता है लॉकडाउन

 

नई दिल्‍ली: देश में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले सप्ताह नए राष्ट्रीय लॉकडाउन उपायों को लागू करने पर विचार कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, ब्रिटेन में नए प्रतिबंध बुधवार को पेश किए जा सकते हैं और 1 दिसंबर तक लागू रहेंगे।

समाचार पत्र ने कहा कि जॉनसन को सोमवार को एक समाचार सम्मेलन आयोजित करने की उम्मीद है, जिसके तहत आवश्यक दुकानों और "शैक्षिक सेटिंग्स" को छोड़कर सब कुछ बंद हो सकता है। हालांकि, नए उपायों पर अभी भी चर्चा चल रही थी और एक वरिष्ठ सरकारी स्रोत का हवाला देते हुए बताया गया है कि इसपर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम ने शुक्रवार को कोविड-19 के 24,405 नए मामले देखे गए और 274 मौतों की सूचना है। पिछले सप्ताह औसतन एक दिन में 20,000 से अधिक नए कोरोना वायरस वायरस दर्ज किए गए हैं।

वैज्ञानिकों ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि कोविड-19 संक्रमण यूनाइटेड किंगडम में इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि जब तक संक्रमण को कम करने के लिए कुछ नहीं किया जा सकता है, तब तक मरने वाले की तादाद 80,000 के पार पहुंच जाएगी।

सरकार के पास इंग्लैंड में स्थानीय क्षेत्रों के लिए प्रतिबंधों की त्रिस्तरीय व्यवस्था है, जिसमें लेवल 3 सबसे अधिक है। स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड ने महामारी से लड़ने के लिए अपनी नीतियां चलाईं।

प्रतिबंधों के तीसरे स्तर में घर में पार्टी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पब और बार को बंद रहने का आदेश दिया गया है। शादी के रिसेप्शन की अनुमति नहीं है और यात्रा करने से बचने की सलाह दी गई है। 


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages