IPL 2020 से पहले हार्दिक पांड्या का धमाकेदार इंटरव्यू, ऑलराउंडर ने दिए कई सवालों के जवाब - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, September 1, 2020

IPL 2020 से पहले हार्दिक पांड्या का धमाकेदार इंटरव्यू, ऑलराउंडर ने दिए कई सवालों के जवाब


                    














नई दिल्ली, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13 वां सीजन तीन सप्ताह से भी कम समय में शुरू हो जाएगा। हालांकि, इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, लेकिन मुंबई इंडियंस के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का कहना है कि उनको डर नहीं लग रहा। हार्दिक पांड्या का मानना है कि यह बस पेशेवर लोगों द्वारा निर्धारित किए गए दिशानिर्देशों का पालन करने के बारे में है। इससे पैनिक होने या डरने की बजाय आगामी टूर्नामेंट का आनंद लेने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
एएनआइ से बात करते हुए हार्दिक पांड्या ने बायो बबल को लेकर बात की। साथ ही साथ एक साल के बाद क्रिकेटिंग एक्शन में लौटने को लेकर भी उन्होंने चर्चा की और बताया कि उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है, जबकि वे सबसे ज्यादा खुश पिता बनने पर हैं। हार्दिक ने कहा है, "चोट से उबरने के बाद नर्वस होने से ज्यादा उत्साहित हूं, क्योंकि 10 महीने मैंने ट्रेनिंग की है। अब आगे खेलने के लिए देख रहा हूं, जहां ज्यादा घबराहट आती है और दबाव आता है। मैं सिर्फ मैदान पर जाकर इस बात का इंतजार कर रहा हूं कि जो मैंने अभ्यास के दौरान सीखा है उसे लागू किया जाए।"
उन्होंने कहा है, "सौभाग्य से हमने घर में एक जिम बनाया और COVID-19 के कारण हमें घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं थी, इसलिए हमने बहुत सारी चीजों पर ध्यान केंद्रित किया और महसूस किया कि हम और अधिक सुधार कर सकते हैं। उस सारी मेहनत और तैयारी और विचार प्रक्रिया के कारण, मैंने जो काम किया है, उसे लागू करने के लिए बहुत उत्साहित हूं।" वहीं, जब उनसे बैक सर्जरी के बारे में पूछा गया कि क्या वर्कलोड आपके लिए आने वाले सीजन में मायने रखेगा तो इस पर भी उन्होंने बेबाकी से जवाब दिया।
हार्दिक पांड्या का कहना है, "सच कहूं तो मैं अब अपनी पीठ की देखभाल करता हूं, लेकिन यह सिर्फ इतना है कि अगर मैं पहले 7/10 फिट था, अब सर्जरी के बाद मैं और ज्यादा बेहतर महसूस करना चाहता हूं। साथ ही साथ मुझे अपनी फिटनेस एक स्तर और बढ़ानी होगी। कोविड 19 की अवधि के दौरान और उससे पहले भी, मैं यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान केंद्रित कर रहा था कि अगर सर्जरी के बिना मैं अपनी फिटनेस के साथ एक स्तर पर था, तो मुझे एक स्तर ऊपर होना होगा।" सीएसके के खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में हार्दिक ने कहा है कि हर खिलाड़ी को सिर्फ मूल बातों पर टिकना चाहिए।
पांड्या ने कहा, "मेरे लिए यह सरल है। स्वास्थ्य अधिकारी जो कहते हैं उसका पालन करें और टीम प्रबंधन जो कहता है उसका पालन करें। मैंने पेशेवरों को अपना काम करने दिया और अगर वे कहते हैं कि हमें कुछ चीजों पर ध्यान देना चाहिए, तो मुझे लगता है कि हमें बस उसका अनुसरण करना चाहिए और ट्रैक पर होना चाहिए। मुझे इस आइसोलेशन के सात दिनों के दौरान एक बात का एहसास हुआ कि हम सभी लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन एक व्यक्ति पिछले 3-4 महीनों में सभी की मेहनत को बर्बाद कर सकता है। इसलिए हम केवल अभी क्रिकेट पर ध्यान दे रहे हैं, क्योंकि मुंबई इंडियंस बाकी का ध्यान रख रहा है।"
खाली स्टैंड्स को लेकर हार्दिक पांड्या ने कहा, "यह एक अलग अनुभव होगा, लेकिन हम सभी ने प्रशंसकों के बिना रणजी ट्रॉफी और प्रशंसकों के बिना टी20 क्रिकेट खेला है। इसलिए, मेरे लिए एक क्रिकेटर के रूप में बस ये ध्यान रखना होता है कि हम 11 खिलाड़ियों के साथ क्या कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि हम प्रशंसकों के बिना अतीत में खेले गए मैचों से बहुत अलग देखेंगे। मैं और मेरा भाई(क्रुणाल पांड्या) कोविड के दौरान बात कर रहे थे कि प्रशंसकों के लिए आइपीएल एक चेरी होगा, क्योंकि काफी समय तक लोगों ने क्रिकेट नहीं देखा है। इसलिए यह सभी के लिए तनाव से राहत देने वाला होगा, क्योंकि वे रात 8 बजे बैठेंगे और दो महीने तक आइपीएल देखेंगे। इसलिए सभी को यह संतुष्टि मिलेगी कि कुछ अच्छा हो रहा है। फैंस को मजा आएगा।"

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages