आईपीएल 2020 से बाहर निकलने के बाद, सुरेश रैना ने जम्मू-कश्मीर के नवोदित क्रिकेटरों के कौशल को सुधारने के लिए काम किया - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday, September 18, 2020

आईपीएल 2020 से बाहर निकलने के बाद, सुरेश रैना ने जम्मू-कश्मीर के नवोदित क्रिकेटरों के कौशल को सुधारने के लिए काम किया

आईपीएल 2020 से बाहर निकलने के बाद, सुरेश रैना ने जम्मू-कश्मीर के नवोदित क्रिकेटरों के कौशल को सुधारने के लिए काम किया

 
मुख्य विचार

* सुरेश रैना IPL 2020 सीजन के लिए CSK टीम का हिस्सा नहीं हैं
* दिग्गज क्रिकेटर पिछले महीने घर लौटने के लिए दुबई में डेरा छोड़ गए थे
* रैना ने अब जम्मू-कश्मीर के उभरते क्रिकेटरों की मदद करने के लिए स्वेच्छा से मदद की है
खाली समय

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने 'व्यक्तिगत कारणों' का हवाला देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के अभियान से हाथ खींच लिया, लेकिन शायद ही कोई ऐसा दिन जाता हो, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के प्रशंसक उन्हें याद न करते हों। शनिवार को मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ नए सत्र की शुरुआत करने के लिए फ्रैंचाइज़ी सेट के साथ, रैना ने आईपीएल सलामी बल्लेबाज की पूर्व संध्या पर कुछ ऐसा किया कि उनके सभी प्रशंसकों को गर्व होगा।

शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने एक अपडेट पोस्ट किया, जिसमें बताया गया कि सुरेश रैना ने राज्य में उभरते क्रिकेटरों की मदद करने की अपनी योजनाओं के बारे में PHQ श्रीनगर में DGP J & K Sh दिलबाग सिंह को फोन किया था।

“प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर श्री सुरेश रैना @ इमराना ने PHQ श्रीनगर में DGP J & K श्री दिलबाग सिंह को फोन किया और उनके एंडस्पोर्ट्स कौशल के सम्मान में स्थानीय युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए J & K पुलिस की कई योजनाओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने कुछ क्रिकेट टीमों से मिलने और मार्गदर्शन करने के लिए स्वेच्छा से कहा, “ट्वीट पढ़ा।

रैना देश के सबसे सम्मानित क्रिकेटरों में से एक हैं। हालाँकि वह भारतीय राष्ट्रीय टीम में लंबे समय तक कैरियर नहीं बना रहा था, लेकिन वह अभी भी कई युवाओं द्वारा रोल मॉडल के रूप में देखा जाता है। यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने खेल और देश के योगदान की सराहना की थी, क्योंकि उन्होंने इसे एक दिन में बुलाने के बड़े फैसले की घोषणा की थी।

सुरेश रैना के लिए आगे क्या?

यूएई से अपने घर लौटने के बाद एक साक्षात्कार में, रैना ने आईपीएल 2020 सत्र में सीएसके के लिए खेलने की संभावना पर संकेत दिया था। हालांकि काफी कुछ कारक हैं जिन पर विचार करने से पहले इस पर विचार करने की आवश्यकता होगी, हमलावर बल्लेबाज अभी भी कुछ और वर्षों के लिए सुपर किंग्स की शर्ट पहनने के लिए आशान्वित है।

“सीएसके मेरा परिवार है और माही भाई (एमएस धोनी) मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और यह एक कड़ा फैसला था (यूएई में सीएसके कैंप छोड़ने पर)। सीएसके और मेरे बीच कोई मुद्दा नहीं है। कोई भी सिर्फ 12.5 करोड़ रुपये वापस नहीं करेगा और बिना किसी ठोस कारण के चलेगा। मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया होगा, लेकिन मैं अभी भी युवा हूं और अगले 4-5 वर्षों तक आईपीएल में उनके लिए खेलना चाह रहा हूं। ”रैना ने क्रिकबज को बताया था।

भारत में कोरोनोवायरस महामारी के साथ अभी भी बड़े पैमाने पर, क्रिकेटर अपने परिवार के साथ अपना अधिकांश समय बिताने की योजना बना रहे हैं। CSK ने रैना के लिए एक रिप्लेसमेंट साइन करने का फैसला करने के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बल्लेबाज वास्तव में फ्रैंचाइज़ी के मध्य सत्र के लिए खेलने के लिए वापस आते हैं।




No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages