Max Hospital की कोरोना फीस जानकर रह जाएंगे दंग! ICU-वेंटिलेटर का लाखों में है चार्ज - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 13 जून 2020

Max Hospital की कोरोना फीस जानकर रह जाएंगे दंग! ICU-वेंटिलेटर का लाखों में है चार्ज







नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देशभर में कोरोना वायरस ने कोहराम मचाया हुआ है। संक्रमित लोगों की संख्या 3 लाख के पार पहुंच चुकी है। वहीं 8800 से ज्यादा लोगों की जान इस वायरस के कारण अब तक जा चुकी है। इस महासंकट में मैक्स अस्पताल कोरोना का उपचार करने के लिए जो फीस वसूल रहा है वो हैरान कर देने वाली है।
मैक्स अस्पताल में जर्नल वॉर्ड के लिए 25,090 रुपये प्रतिदिन , रूटीन वॉर्ड (Twin Sharing) के लिए 27,190 रुपये प्रतिदिन, आइसोलेशन के प्रवाइवेट रूम लिए जो की एक रूटीन वार्ड होगा इसके लिए 30490 रुपये प्रतिदिन देना होगा। बिना वेंटिलेटर वाले आईसीयू के लिए 53050 रुपये प्रतिदिन देना होगा। वहीं आइसीयू और वेंटिलेटर दोनो की सुविधा के लिए एक दिन का चार्ज 72,550 रुपये लगेगा।
यानी जर्नल वॉर्ड में कोई कोरोना मरीज 14 दिन के लिए रहता है तो उसे 3,51260 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं आईसीयू और वेंटिलटर
सोशल मीडिया पर हो रही अस्पताल की निंदा
ऐसे वक्त में जब पूरा देश आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। लॉकडाउन के कारण लोगों की कमाई का साधन खत्म हो चुका है। करोड़ों लोगों की नौकरियां जा चुकी है। इस महासंकट के दौर में मैक्स अस्पताल द्वारा लाखों रुपये की फीस लिए जाने से आम जनता में नाराजगी है। सोशल मीडियाी पर मैक्स अस्पताल की जमकर निंदा की जा रही है।
दिल्ली HC ने प्राइवेट अस्पतालों को फीस संबंधी निर्देश देने से किया इनकार
अस्पतालों द्वारा मनमानी फीस लेने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका भी डाली गई थी, जिस पर निर्देश देने से कोर्ट ने इनकार कर दिया है। याचिका में यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया था कि कोविड-19 के लिए चिन्हित कोई भी निजी अस्पताल मरीजों से अत्यधिक शुल्क न वसूले और ना ही धन की कमी के कारण उनका इलाज करने से इंकार न करें।
मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और न्यायमूर्ति प्रतीक जालान की पीठ ने कहा कि हालांकि याचिका में उठाया गया मुद्दा अच्छा है, लेकिन वह जनहित मुकदमे में कोई ऐसा आदेश पारित नहीं कर सकते जिसे लागू करना मुश्किल हो जाए। पीठ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के दौरान कहा इस समय हम कोई निर्देश जारी नहीं करना चाहते।
  • कोविड 19 के बाद भारत में अब 'बनाना कोविड', का हमला, सरकार हुई सतर्क

  • कोई टिप्पणी नहीं:

    Post Bottom Ad

    Responsive Ads Here

    Pages