Cyclone Nisarga LIVE: मुंबई के करीब आ रहा तूफान! कोंकण कोस्ट से रत्नागिरी तक हवाओं की रफ्तार हुई तेज - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 2 जून 2020

Cyclone Nisarga LIVE: मुंबई के करीब आ रहा तूफान! कोंकण कोस्ट से रत्नागिरी तक हवाओं की रफ्तार हुई तेज





महाराष्ट्र और गुजरात के तटों की तरफ बढ़ रहा चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) आने वाले कुछ घंटों के अंदर भीषण रूप ले सकता है. इसके चलते कल यानी बुधवार को मुंबई में भारी बारिश हो सकती है. कोरोना संकट का सामना कर रही भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई सदी में पहली बार इस तरह के चक्रवाती तूफान का सामना करेगी.


महाराष्ट्र और गुजरात में चक्रवात निसर्ग के आने की सूचना के बाद कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. निसर्ग चक्रवात के बुधवार को तट तक आने की संभावना है. ऐसे में एहतियातन तौर पर बचाव अभियान के लिए महाराष्ट्र में NDRF की 20 टीमों को तैनात किया गया है.



गुजरात में NDRF की कुल 18 टीमें हैं, जिनमें से 16 तैनात की जा चुकी हैं औ दो को रिजर्व में रखा गया है. Cyclone Nisarga से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ.


Cyclone Nisarga LIVE
  • भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि रत्नागिरी में सुबह 8:30 बजे के करीब 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने लगीं. कोंकण कोस्ट के आस-पास भी 55-65 से 75 किलोमीटर तक की हवाओं की स्पीड है. ये बढ़कर 100-110 से 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार हो सकती है, उसी वक्त लैंडफॉल की संभावना है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages