वंदे भारत मिशन: विदेशों से लोगों को वापस बुलाने का काम जारी, तीसरे चरण की बुकिंग हुई शुरू - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 5 जून 2020

वंदे भारत मिशन: विदेशों से लोगों को वापस बुलाने का काम जारी, तीसरे चरण की बुकिंग हुई शुरू





नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। वायरस से रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन में फंसे लोगों को वापस बुलाने का काम जारी है। भारत सरकार वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों से वापस लाने की प्रक्रिया को एक बार फिर से शुरू की है।
शुरू हुई बुकिंग
वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत एअर इंडिया ने शुक्रवार को अमेरिका और ब्रिटेन सहित विभिन्न देशों के लिए करीब 300 विमानों के लिए बुकिंग शुरू की। बुकिंग शुरू होते ही यात्रियों की तरफ से 'अत्यधिक' मांग बढ़ गई और पहले दो घंटे के अंदर ही इसकी वेबसाइट को छह करोड़ लोगों ने देखा। कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा कि खुलने के कुछ घंटे के दौरान एअर इंडिया की वेबसाइट ने ठीक तरीके से काम नहीं किया और अधिकतर उड़ानों की टिकटें बिक गईं।
ट्विटर पर दी जानकारी
एअर इंडिया ने शुक्रवार की शाम पांच बजे बुकिंग शुरू की और छह बजकर आठ मिनट पर इसने ट्विटर पर लिखा, 'मिशन वंदे भारत-3 के तहत सीटों की मांग अत्यधिक है। वेबसाइट पर उड़ानों के लिए बुकिंग को चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है।' इसके जवाब में विकी रवि नाम के यात्री ने ट्वीट किया, 'मैं पिछले एक घंटे से विमान में सीट बुक करने का प्रयास कर रहा हूं, आपकी वेबसाइट क्रैश कर गई। कृपया बुकिंग में मेरी मदद कीजिए।' एअर इंडिया वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के दौरान दस जून से एक जुलाई के बीच यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन और अफ्रीका के लिए करीब 300 उड़ानें संचालित करेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages