सीमा विवाद: राहुल का रक्षा मंत्री पर पलटवार, पूछा- क्या चीन ने लद्दाख में भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 9 जून 2020

सीमा विवाद: राहुल का रक्षा मंत्री पर पलटवार, पूछा- क्या चीन ने लद्दाख में भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है




रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट का शायराना अंदाज में जवाब दिया था। राजनाथ सिंह के इस ट्वीट पर अब राहुल गांधी ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर सवाल पूछा है, “एक बार रक्षा मंत्री का ‘हाथ के निशान’ पर टिप्पणी करना हो जाए, तो क्या वह जवाब दे सकते हैं कि क्या लद्दाख में चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया?”
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी पीएम मोदी और रक्षा मंत्री पर हमला बोला है।उन्होंने भी कहा है कि राजनीतिक दलों को चिह्नों के बजाय सरकार अपनी भूमि बचाने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “माननीय पीएम और रक्षा मंत्री जी, अगर विपक्षी पार्टियों के चुनाव चिन्हों को नीचा दिखाने की कवायद खत्म हो जाए तो राष्ट्रहित की और भी आपका ध्यान दिलाना चाहेगें। कृपया नेपाल द्वारा भारत माता की सरजमीं को अपने नक़्शे में शामिल करने बारे देश को बताएं।”
दरअसल, रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि भारत की रक्षा नीति की वैश्विक स्तर पर स्वीकार्यता बढ़ी है। पूरी दुनिया यह मानती है कि अमेरिका और इजराइल के बाद अगर कोई देश है जो अपनी सीमाओं की रक्षा करने में समर्थ है तो वो भारत है। राहुल गांधी ने गृह मंत्री के इसी बयान को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि सब को मालूम है 'सीमा' की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, 'शाह-यद' ये ख़्याल अच्छा है। इस तंज पर मोदी सरकार तिलमिला गई। जिसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का रियक्शन आया।

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages