दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को घोषणा की है कि एक हफ्ते के लिए राजधानी दिल्ली की सीमा सील कर दी गई है - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 1 जून 2020

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को घोषणा की है कि एक हफ्ते के लिए राजधानी दिल्ली की सीमा सील कर दी गई है





एक हफ्ते के लिए राजधानी दिल्ली की सीमा सील
बॉर्डर सील करने पर जनता से मांगी राय
दिल्ली में खुलेगी अब रोजाना सभी दुकानें
नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को घोषणा की है कि एक हफ्ते के लिए राजधानी दिल्ली की सीमा सील कर दी गई है। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं और सरकारी कर्मचारियों को आने-जाने की छूट रहेगी। सीएम केजरीवाल ने बॉर्डर सील करने पर आगामी कोई फैसला लेने के लिए जनता से राय भी मांगी है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोग शुक्रवार तक अपना सुझाव दे सकते हैं। लोगों के सुझाव के आधार पर आगे का फैसला किया जाएगा। इसके अलावा एक्सपर्ट की राय भी ली जाएगी और कोई ठोस निर्णय लिया जाएगा।
आपको बता दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए पहले ही यूपी सरकार ने दिल्ली-यूपी बॉर्डर खोलने से इनकार कर दिया था।
दिल्ली सीमा पर लगी भीड़

ऑफिस जाने वाले लोग अनलॉक -1 के पहले दिन बड़ी संख्या में बाहर निकले दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-नोएडा सीमा पर सोमवार को वाहनों का भारी आवागमन देखा गया। दक्षिण दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट (डीएनडी) वे पर सुबह भारी ट्रैफिक देखा गया। 


सीमा पर तैनात पुलिस ने लोगों के पास व पहचान पत्रों की जांच की, जिसके चलते एक किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिली।
दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक पास के बिना यात्रा कर रहे लोगों को वापस लौटने को कहा। यहां तक कि मोटरसाइकिल वालों को भी वापस भेजा गया। नोएडा के निवासी प्रवीन कुमार ने आईएएनएस से कहा, "मैं सुबह दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में किसी काम से गया था लेकिन अब जब वापस नोएडा जा रहा हूं तो पुलिस ने मुझे रोक लिया है और वापस प्रवेश नहीं करने दे रही है।"


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, सड़कों पर वाहनों का आवागमन सोमवार सुबह 40 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया। कई लोग अपने कार्यालयों में भाग लेने के लिए निकले हैं।
राष्ट्रीय राजधानी में भी ट्रैफिक बढ़ा। झंडेवालान, आईटीओ आदि जैसे क्षेत्रों में सड़कों पर कई वाहन देखे गए। वहीं, दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-गाजियाबाद सीमाओं पर भी इसी तरह के ²श्य देखने को मिले।
भारत में कोरोना विस्फोट, एक दिन में दर्ज हुए रिकॉर्ड मामले, टॉप 7 देशों में हुआ शामिल
Lockdown 5 : आज से देश हुआ 'अनलॉक', जानिए आपके राज्य में सरकार ने क्या दी रियायत
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने शनिवार को 68-दिनों के बाद राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से बाहर निकलने को लेकर नियम जारी किए थे। 


सरकार ने कहा था कि अब लागू प्रतिबंध केवल 30 जून तक के लिए प्रतिबंधित क्षेत्रों तक सीमित रहेंगे और इन क्षेत्रों के बाहर निषिद्ध गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। रेस्तरां, मॉल, धार्मिक स्थानों और शिक्षा क्षेत्रों को चरणबद्ध तरीके से खोलने की अनुमति देने का सरकार ने फैसला किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages