ममता बनर्जी ने बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, इन चीजों पर रहेगी रोक - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, June 24, 2020

ममता बनर्जी ने बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, इन चीजों पर रहेगी रोक




नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस संक्रमण की तेजी को देखते हुए पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा कर दी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय नवान्न में सर्वदलीय बैठक के बाद इसकी घोषणा की। उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान राज्य में लोकल ट्रेनें और मेट्रो सेवाएं भी बंद रहेंगी। इसके अलावा सभी स्कूल-कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थाएं भी अभी बंद रहेंगे। सीएम ममता ने बताया कि बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है।
कंटेंटमेंट जोन में लॉक डाउन का सख्ती से पालन
सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि जिन क्षेत्रों में पहले से छूट दी गई है वह जारी रहेगी, वही कंटेंटमेंट जोन में लॉक डाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा। सीएम ममता ने कहा कि बंगाल सहित देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति लगातार बिगड़ रही है। इसके मद्देनजर यह फैसला लिया गया है हालांकि इस बैठक में विभिन्न दलों की अलग-अलग राय थी, सभी लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर एकमत नहीं थे।
माकपा के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने लॉकडाउन को लेकर कहा की लॉकडाउन को लेकर इसके लिए बनी कमेटी को ही फैसला लेना चाहिए। बता दें कि इससे पहले 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा पश्चिम बंगाल सरकार ने की थी।
पश्चिम बंगाल में अब तक 15,173 लोग संक्रमित
बता दें कि पश्चिम बंगाल में अब तक 15,173 लोग संक्रमित हो चुके है वहीं 591 लोगों की मौत हो चुकी है और 9,702 लोग अब तक ठीक हुए हैं। वहीं देश भर में कोरोना से 4,72,985 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 14,907 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 2,71,688 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 1,86,335 है।
  • No comments:

    Post Bottom Ad

    Responsive Ads Here

    Pages