दिल्ली में कोविड-19 का कहर : कोरोना समर्पित अस्पतालों के प्रत्येक बेड पर होगी ऑक्सीजन सप्लाई - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 11 जून 2020

दिल्ली में कोविड-19 का कहर : कोरोना समर्पित अस्पतालों के प्रत्येक बेड पर होगी ऑक्सीजन सप्लाई








दिल्ली सरकार ने बढ़ती मृत्यु दर और मरीजों के अव्यवस्था के आरोपों के मद्देनजर कोविड समर्पित अस्पतालों में सभी बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा देने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार ने अस्पतालों को डीएसएचएम फंड से आवश्यक उपकरणों की खरीद करने के लिए अधिकृत कर दिया है।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, "यह देखा गया है कि दिल्ली में पिछले एक सप्ताह में कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है, जिसके परिणामस्वरूप ऑक्सीजन सुविधा के साथ आईसीयू बेड और बेड की अतिरिक्त मांग हुई है।" उन्होंने आगे कहा, "ऐसी स्थिति के मद्देनजर, दिल्ली सरकार के एनसीटी के नामित कोविड अस्पतालों में सभी अस्पताल के बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है।




दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन (एनसीटी) के सभी नामित कोविड अस्पतालों के चिकित्सा निदेशक / निदेशक को यह व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है कि सभी अस्पताल बेड पर ऑक्सीजन की आपूर्ति हो। जहां पाइप के जरिए ऑक्सीजन सप्लाई नहीं है, वहां ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर या ऑक्सीजन सिलेंडर के जरिए सप्लाई की व्यवस्था करें। आवश्यक उपकरण अस्पतालों द्वारा खरीदे जा सकते हैं और इसका खर्च डीएसएचएम कोविड फंड से करें।"


सरकारी आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली में अब तक कोविड-19 की वजह से 984 लोगों की मौत हुई है, लेकिन विपक्ष ने आरोप लगाया है कि मरने वालों की संख्या 2,000 को पार कर गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages