बॉलीवुड से बुरी ख़बर कोरोना वायरस से बॉलीवुड में पहली मौत, वाजिद ने कोविड-19 और किडनी फेल हो जाने से तोड़ा दम - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 1 जून 2020

बॉलीवुड से बुरी ख़बर कोरोना वायरस से बॉलीवुड में पहली मौत, वाजिद ने कोविड-19 और किडनी फेल हो जाने से तोड़ा दम





मुम्बई: कोरोना वायरस ने बॉलीवुड में अपनी पहली बलि ले ली है. मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद खान ने देर रात मुम्बई के सुराणा सेठिया अस्पताल में कोरोना रिनल फेल्योर यानि किडनी फेल हो जाने की वजह से दम तोड़ दिया.

वाजिद की मौत के बाद बीएमसी द्वारा जारी मृत्यु प्रमाणपत्र में साफतौर पर इस बात का उल्लेख किया गया है कि 43 वर्षीय वाजिद खान की मौत की वजह कोरोना वायरस और रिनल फेल्योर है. उनकी मौत का समय देर रात 1.00 बजे दर्ज है. इस प्रमाणपत्र की एक कॉपी को खुद एबीपी न्यूज़ ने देखा है.


उल्लेखनीय है कि आज सुबह वाजिद के भाई साजिद खान ने एबीपी न्यूज़ को बताया था कि वाजिद की हृदय गति रुकने से मौत हुई है और वो हाल ही में कोरोना वायरस के भी शिकार हो गये थे. वाजिद को ढाई-तीन महीने पहले सुराणा सेठिया अस्पताल में हुई किडनी और गले में इंफेक्शन होने के चलते भर्ती कराया गया था. सूत्रों से पता चला है कि पिछले तीन-चार दिनों से वाजिद वेंटिलेटर में थे और उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी.


इस बीच, वर्सोवा मुस्लिम कब्रिस्तान में वाजिद खान का पार्थिव शरीर एम्बुलेंस के जरिए लाया जा चुका है और थोड़ी देर में उनके सुपुर्द-ए-खास की प्रकिया शुरू हो जाएगी. 29 अप्रैल को दिवंगत हुए इरफान खान को भी इसी कब्रिस्तान में सुपुर्दे-खाक किया गया था.


गौरतलब है कि 2018 को वाजिद को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी भी हुई थी. इससे पहले एबीपी से बात करते हुए वाजिद के करीबी दोस्त और संगीतकार सलीम मर्चेंट ने एबीपी से कहा था, "तकरीबन 6 महीने पहले वाजिद को किडनी की समस्या हुई थी और फिर उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था. उसके बाद से उनकी प्रतिकारक क्षमता काफी कम हो गयी थी. वाजिद को गले का इंफेक्शन भी हो गया था, जिससे उन्हें गले में काफी तकलीफ हो रही थी." सलीम ने बताया कि किडनी ट्रांसप्लांट के बाद वाजिद को कई बार किडनी में इंफेक्शन के दौर से गुजरना पड़ा था, जिसके चलते वे काफी कमजोर हो गये थे.


उल्लेखनीय है कि दोनों भाई साजिद और वाजिद ने 1998 में सलमान खान-काजोल स्टारर फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वाजिद ने साजिद के साथ मिलकर सलमान खान की फिल्म तेरे नाम, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, हेलो, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, वांटेड, वीर, दबंग, एक था टाइगर, नो प्रॉब्लम जैसी कई फिल्मों का हिट संगीत दिया.


साजिद-वाजिद ने क्या यही प्यार है, किलर, शादी करके फंस गया यार, चोरी-चोरी, कल किसने देखा, तुमको न भूल पाएंगे, जाने क्या होगा, कल किसने देखा आदि और भी फिल्मों के लिए संगीत दिया. इसके अलावा वे म्यूजिकल शो सारेगामापा से भी लम्बे अर्स तक जुड़े रहे.

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages