यूपी-बिहार में दिखा आसमानी आफत का कहर, 107 की मौत, आज भी बारिश का अलर्ट - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, June 25, 2020

यूपी-बिहार में दिखा आसमानी आफत का कहर, 107 की मौत, आज भी बारिश का अलर्ट


  • यूपी-बिहार में आसमानी आफत का कहर
  • बिजली गिरने से बिहार में 83, यूपी में 24 की मौत
साल 2020 इस बार कई तरह की मुसीबतें ले कर आया है. कोरोना वायरस, तूफान, चक्रवात के बाद अब गुरुवार को देश में बिजली गिरने का प्रकोप देखा गया. उत्तर प्रदेश और बिहार में आसमानी आफत की वजह से सौ से अधिक लोगों की जान चली गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए. पिछले कुछ वर्षों में बिजली गिरने के कारण इतनी बड़ी संख्या में पहली बार मौतें हुई हैं. इतना ही नहीं अगले 72 घंटे के लिए बिहार में तेज़ बारिश का अलर्ट दिया गया है.
बिहार में करीब 83 लोगों की मौत
बिजली गिरने का सबसे भयावह असर बिहार में देखने को मिला. बिहार के भागलपुर, समस्तीपुर, मधुबनी, गोपालगंज, अररिया, दरभंगा समेत अन्य कुछ जिलों में बिजली गिरने का प्रकोप देखने को मिला.
यहां तेज बारिश और आसमानी आफत से 83 लोगों की जान चली गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.
उत्तर प्रदेश में भी बरसी आसमानी आफत
बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी बिजली गिरने की वजह से दर्जनों लोगों की मौत हो गई. यूपी सरकार के अनुसार, गुरुवार को इस हादसे में 24 लोगों की जान चली गई.
इसमें देवरिया, प्रयागराज, अंबेडकरनगर और बाराबंकी में कई लोगों की जान गई है. प्रदेश सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों के लिए चार लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया गया है.

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages