Unlock 1.0: यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब, सैलून खुलेंगे या शॉपिंग मॉल और धार्मिक स्थल - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 30 मई 2020

Unlock 1.0: यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब, सैलून खुलेंगे या शॉपिंग मॉल और धार्मिक स्थल


फेज वाइज खोलने का निर्देश
गृह मंत्रालय ने नए निर्देशों में लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोलेने के लिए कहा है. पहले फेज में 8 जून से धार्मिक स्थलों, मॉल होटल वगेराह को खोला जाएगा. पहले फेज (Phase 1) में 8 जून से धार्मिक स्थलों, मॉल, होटल वगेराह को खोला जाएगा. दूसरे फेज (Phase 2) में स्कूल, कॉलेज खोलने के लिए चर्चा होगी. ताकि जुलाई से इन्हें खोला जा सके. तीसरे फेज (Phase 3) में मेट्रो, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, सिनेमा हॉल, जिम, राजनीतिक गतिविधियों को खोला जाएगा. 1 जून से इंटर-स्टेट मूवमेंट खोल दिया जाएगा.



रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक आवाजाही पूरी तरह से बंद
इसके अलावा आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर पूरे देश में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच लोगों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी.साथ ही MHA ने COVID-19 प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय निर्देश जारी किए हैं, जिसमें फेस मास्क (Face Mask) और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के मानदंडों का पालन करना अनिवार्य है.



साथ ही देशभर में रात नौ बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. अब लोग एक राज्य से दूसरे राज्य जा सकेंगे. अब लोगों को पास दिखाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. वहीं, शॉपिंग मॉल्स सैलून को भी खोलने की मंजूरी दे दी गई है. पूरे देश में नए निर्देश 1 जून, 2020 से लागू होंगे 30 जून, 2020 तक प्रभावी रहेंगे.
- पहले चरण में धार्मिक स्थलों सार्वजनिक स्थानों के लिए धार्मिक स्थल, होटल, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल 8 जून, 2020 से खोले जाएंगे. इसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय एक SOP जारी करेगा.
- दूसरे चरण में राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों की मंजूरी के बाद स्कूल, कॉलेज खुलेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages