भारत में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 47.76 प्रतिशत बड़ी हुई हर दिन हुआ उछाल - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 31 मई 2020

भारत में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 47.76 प्रतिशत बड़ी हुई हर दिन हुआ उछाल


                                 




नयी दिल्ली,31 मई- देश में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की दर में इजाफा हो रहा है और पिछले 24 घंटों में 4,614 मरीजों के ठीक होने के बाद अब तक कोरोना के कुल 86,983 मरीज ठीक हो चुके हैं और यह दर बढ़कर 47.76 प्रतिशत हो गई है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में रविवार को बताया गया कि इस समय 89,995 मरीज कड़ी चिकित्सकीय निगरानी में है और केन्द्र सरकार कोरोना से निपटने में सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के साथ सभी एहतियाती तथा आवश्यक उपाय कर रही है। देश में कोरोना से निपटने की रणनीति काफी व्यापक है और इसकी नियमित तौर पर समीक्षा की जा रही है और उच्च स्तर पर निगरानी भी की जा रही है।

मंत्रालय ने यह भी कहा है कि इस समय सभी लोगों को व्यक्तिगत साफ सफाई, सामाजिक दूरी, खांसते और छींकते समय उचित सावधानी बरतनी है और बाहर जाते समय मुंह को मॉस्क अथवा कपड़े से ढकना जरूरी है और सार्वजनिक स्थानों तथा कार्यस्थलों पर भी इसी तरह की आदतों को अपनाया जाना चाहिए। लॉकडाउन में भले ही सरकार ने ढील दे दी है लेकिन हमें अपनी तरफ से सावधानी में कोई ढिलाई नहीं बरतनी है और कोरोना को हम सभी मिलकर इसी तरह हरा सकते हैं ।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद(आईसीएमआर) ने अब तक देश में कोरोना के कुल 37,37,027 परीक्षण किए हैं और पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,25,428 परीक्षण किए गए हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages