मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा, 15 जून तक राज्य में रहेगा लॉकडाउन - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 30 मई 2020

मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा, 15 जून तक राज्य में रहेगा लॉकडाउन






भोपाल: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में 15 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है।


लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम फिलहाल पूरी तरह से सभी चीजों को नहीं खोल सकते हैं। उन्होंने कहा, ''लॉकडाउन की तारीख हम 15 जून तक बढ़ाने वाले हैं। पूरी तरह से हम सभी चीजों को नहीं खोल सकते हैं क्योंकि हमें कोरोना वायरस से निपटना है।" 


बता दें कि देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (कल) सुबह 11 बजे 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित करेंगे। कल ही लॉकडाउन 4 की समय सीमा समाप्त हो रही है, ऐसे में पीएम मोदी लॉकडाउन 5 को लेकर अपनी बात रख सकते हैं। ऐसे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि जिस हिसाब से तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में पीएम मोदी लॉकडाउन 5 की भी घोषणा कर सकते हैं।


एचटी ने बताया कि कुछ रिपोर्ट्स के हवाले बात सामने आ रही है कि सरकार 1 जून 2020 से दो हफ्तों तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा सकती है। माना जा रहा है कि लॉकडाउन 5.0 में केंद्र सरकार का ध्यान 11 शहरों की तरफ होगा। इन्हीं शहरों से देश के 70 % कोरोना मामले सामने आए हैं।


इससे पहले मार्च और अप्रैल महीने के आखिरी रविवार को पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों से बात कर चुके हैं। 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में दो गज की दूरी की अहमियत को दोहराते हुए कहा था, कोरोना को हराने के लिए देश को सजग रहते हुए एहतियात बरतना होगा।  



कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages