Reliance Jio ने फेसबुक ख़रीदा (47.5 बिलियन डॉलर की कीमत पर) को साझेदारी - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, April 22, 2020

Reliance Jio ने फेसबुक ख़रीदा (47.5 बिलियन डॉलर की कीमत पर) को साझेदारी


Reliance Jio
ने फेसबुक ख़रीदा मार्क जुकरबर्ग ने मुकेश अंबानी को फेसबुक पोस्ट (फाइल में) धन्यवाद दिया
   भारत में "प्रमुख डिजिटल परिवर्तन के बीच में है और फेसबुक "देश भर में लोगों के लिए वाणिज्य के         अवसरों को खोलने" के लिए प्रतिबद्ध है,


 संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने आज सुबह कहा, एक दिन बाद जब सोशल मीडिया दिग्गज ने रिलायंस इंडस्ट्रीज  लिमिटेड
 में 5.7 बिलियन डॉलर का निवेश किया मोबाइल टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio 
मिस्टर जुकरबर्ग (व्यापार प्रकाशन फोर्ब्स द्वारा $ 63.3 बिलियन में मूल्यवान), ने भी रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी
 (47.5 बिलियन डॉलर की कीमत पर) को साझेदारी के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वह "शुरू होने की उम्मीद कर रहे थे"।


फेसबुक इंक ने निवेश की घोषणा करते हुए कहा कि वह अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के ई-कॉमर्स वेंचर JMMart के बीच सहयोग पर ध्यान केंद्रित करेगा।

जुकरबर्ग ने लिखा, "फेसबुक Jio प्लेटफॉर्म्स के साथ काम कर रहा है - हम एक वित्तीय निवेश कर रहे हैं, और इससे भी अधिक,
 हम कुछ प्रमुख परियोजनाओं पर एक साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो पूरे भारत में लोगों के लिए वाणिज्य अवसर खोलेगी।" फेसबुक पेज।

"भारत फेसबुक और व्हाट्सएप पर सबसे बड़े समुदायों का घर है, और बहुत सारे प्रतिभाशाली उद्यमी हैं। देश एक बड़े डिजिटल परिवर्तन के बीच में है और Jio
 जैसे संगठनों ने करोड़ों भारतीयों, छोटे व्यवसायों को प्राप्त करने में एक बड़ी भूमिका निभाई है।" ऑनलाइन , "उन्होंने कहा।

"मेरे साथी भारतीय, मैं आपके साथ कुछ रोमांचक समाचार साझा करने के लिए यहां हूं। रिलायंस जियो में हम सभी को अपने साथी के रूप में फेसबुक का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। इस साझेदारी के मूल में एक प्रतिबद्धता मार्क जुकरबर्ग और मैं साझा करते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारत के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, "मुकेश अंबानी ने मिस्टर जुकरबर्ग के जवाब में कहा।

श्री अंबानी ने अपने संदेश में देश भर के लगभग तीन करोड़ किराणा स्टोरों के लिए फेसबुक-जियो टाई-अप के लाभों पर जोर दिया जो अब "सशक्त होंगे और डिजिटल प्रौद्योगिकी के साथ रोजगार के नए अवसर पैदा कर सकते हैं"।

यह सौदा, जो फेसबुक को Jio का सबसे बड़ा अल्पसंख्यक शेयरधारक बनाता है, सरकार द्वारा व्हाट्सएप की डिजिटल भुगतान सेवा को मंजूरी देने के बाद आता है। एसोचैम-पीडब्लूसी के भारत के अध्ययन के अनुसार, फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म को अब बाजार के लिए Google पे और पेटीएम के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए सेट किया गया है, जिसकी कीमत 2023 में 135.2 बिलियन डॉलर होगी।


भारत में व्हाट्सएप के 400 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, जो इसका सबसे बड़ा बाजार है, देश में लगभग 80 प्रतिशत स्मार्टफोन उपयोगकर्ता हैं।

श्री जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट में बताया कि छोटे व्यवसायों - भारत में इनमें से 60 मिलियन से अधिक हैं और इनमें से अधिकांश का उपयोग डिजिटल भुगतान सेवाओं जैसे पेटीएम और Google पे - पर किया गया है, जो हर अर्थव्यवस्था का मूल था और लाखों रोजगार के लिए उन पर निर्भर थे।


"लॉकडाउन में दुनिया भर के समुदायों के साथ, इन उद्यमियों में से कई को डिजिटल उपकरणों की आवश्यकता होती है, जिन पर वे भरोसा कर सकें और ग्राहकों के साथ संवाद कर सकें और अपने व्यवसाय को बढ़ा सकें। यह एक ऐसी चीज है जिसकी हम मदद कर सकते हैं - और इसीलिए हम Jio के साथ साझेदारी कर रहे हैं। भारत में लोगों और व्यवसायों को नए अवसर बनाने में मदद करें, ”उन्होंने कहा।


रिलायंस के लिए, जिसका ऋण ढेर सितंबर तक $ 40 बिलियन से अधिक हो गया, साझेदारी मार्च 2021 तक शुद्ध ऋण में कटौती करने के अपने वादे पर अच्छा करने के लिए बहुत आवश्यक धन लाएगी। 

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages