बंगाल में केंद्रीय टीम का होगा सहयोग ममता ने खत्म की मोदी सरकार से तकरार, - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, April 22, 2020

बंगाल में केंद्रीय टीम का होगा सहयोग ममता ने खत्म की मोदी सरकार से तकरार,

          

वायरस कोविड-19 की वजह से उत्पन्न हालात का आकलन करने के लिए पश्चिम बंगाल का दौरा करने वालीअंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीमों को लेकर ममता सरकार और मोदी सरकार के बीच तकरार खत्म हो गई है। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने केंद्र को आश्वस्त किया है 


कि वह लॉकडाउन से संबंधित उसके सभी आदेशों का पालन करेगी और उसने राज्य में जमीनी हालात का आकलन करने के लिए आने वाली दो केंद्रीय टीमों को पूरा सहयोग देने का भी भरोसा दिलाया।



केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को लिखे पत्र में पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने कहा कि यह सच नहीं है कि राज्य सरकार ने दो अंतर मंत्रालयी केंद्रीय दलों (आईएमसीटी) को कोई सहयोग नहीं दिया। उन्होंने एक टीम के साथ दो बैठकें की थी और दूसरी के साथ संपर्क में थे।



 राज्य के मुख्य सचिव ने केंद्रीय गृह सचिव से कहा, 'मैं आश्वासन देना चाहता हूं कि माननीय उच्चतम न्यायालय के साथ-साथ आपदा प्रबंधन कानून के तहत जारी केंद्र सरकार के आदेशों को लागू किया जाएगा।'




ममता ने लिखा था केंद को पत्र

इससे पहले पश्चिम बंगाल भेजी गई अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम (आईएमसीटी) को राज्य प्रशासन ने पर्याप्त सहयोग नहीं दिया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस टीम को भेजने पर ही सवाल भी खड़े किए थे। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर इस तरह की टीम भेजे जाने को गैर जरूरी करार दिया था।





 राज्य सरकार के रवैये के बाद केंद्रीय गृह सचिव ने राज्य के मुख्य सचिव का कड़ा पत्र लिखा था। पश्चिम बंगाल के लिए आईएमसीटी की टीम एक दिन पहले ही कोलकाता पहुंच गई थी, लेकिन उसे राज्य प्रशासन ने सहयोग नहीं किया, जिससे वह अपने क्षेत्रों में का दौरा नहीं कर सकी।    

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages