कोरोना संकट से निपटने के लिए AIIMS की डॉक्टर उमा कुमार ने पुरस्कार के दो लाख रुपये दान किए. - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, April 18, 2020

कोरोना संकट से निपटने के लिए AIIMS की डॉक्टर उमा कुमार ने पुरस्कार के दो लाख रुपये दान किए.

कोरोना संकट से निपटने के लिए AIIMS की डॉक्टर उमा कुमार ने पुरस्कार के दो लाख रुपये दान किए.

FILE PHOTO



नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं के अलावा लोग आगे बढ़कर सरकार की मदद कर रहे हैं. नई दिल्ली में स्थित आल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस (एम्स) की डॉक्टर उमा कुमार ने राष्ट्रीय पुरस्कार के साथ मिली दो लाख रुपये की धन राशि प्रधानमंत्री कोष में दे दी.





डॉक्टर उमा कुमार एम्स के रेमोटोलोजी विभाग की विभागाध्यक्ष हैं. उनके कार्य को सराहते हुए इसी वर्ष 25 फ़रवरी को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर महामहिम राष्ट्रपति ने इलेक्ट्रॉनिक माध्यम में विज्ञान एवं प्रौद्योगिक संचार में उत्कृष्ट प्रयास के लिए वर्ष 2019 के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया था. इसमें दो लाख रुपये की धनराशि भी दी गई थी.




डॉ उमा कुमार ने FXN MEDIA  को बताया कि जो सम्मान मुझे दिया वह मुझे शिरोधार्य है, लेकिन धन राशि की आज देश को ज़्यादा आवश्यकता है. आज जब हमारा देश कठिन परिस्थितियों से गुजर रहा है तब एक देशवासी होने के नाते हम सब का कर्त्तव्य है कि हम अपने देश और देशवासियों के साथ खड़े हों. इसलिए राष्ट्र हित में स्वेच्छा से एक छोटी सी आहुति दी. पुरस्कार के दो लाख रुपये की धनराशि मैं प्रधानमंत्री कोष में दे रही हूं. वहां आज के इस परिवेश में सही मायने में इस धनराशि का उचित उपयोग होगा.
उनके इस कदम को डॉक्टरों के साथ आम लोगों ने भी सराहा है.




No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages