दिल्ली चुनाव के बाद भाजपा ने की समीक्षा बैठक, सामने आई हार की वजह - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 13 फ़रवरी 2020

दिल्ली चुनाव के बाद भाजपा ने की समीक्षा बैठक, सामने आई हार की वजह

दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद भाजपा में बाहर से बेशक शांति दिख रही हो लेकिन अंदरखाते में बेचैनी है। भाजपा दिल्ली चुनाव के अपने आक्रामक व सघन प्रचार अभियान के बावजूद हुई हार पर मंथन कर रही है।  इसी कड़ी में गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को जवाब तलब किया। बैठक में मौजूद कई नेताओं ने दलील दी कि हार की बड़ी वजह भाजपा और आप के बीच का मुकाबला सीधा रहा। करीब दो घंटे तक चली बैठक में भाजपा के संगठन मंत्री बीएल संतोष व पार्टी महासचिव भी मौजूद रहे।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने वोट प्रतिशत बढ़ने के बाद भी मिली करारी हार पर चिंता जाहिर की। खासतौर से इसलिए भी कि चुनाव में पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी थी। नेताओं ने बताया कि भाजपा और आप के बीच का सीधा मुकाबला हार की मुख्य वजह रही। पार्टी भविष्य में दिल्ली के चुनावों में पार्टी द्विपक्षीय मुकाबले को ध्यान में रखकर तैयारी करेगी।

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में चर्चा हुई कि सहयोगियों के साथ भाजपा को वोट शेयर 8 फीसदी बढ़ा है। लेकिन सीधा मुकाबला होने से भाजपा को नुकसान उठाना पड़ा। अगर एमसीडी व लोकसभा चुनाव के नजदीक भी कांग्रेस का प्रदर्शन रहता तो तस्वीर एकदम उलट होती। पार्टी सूत्रों ने बताया कि दिल्ली चुनाव पर आगे की चर्चा के लिए शुक्रवार को एक बार फिर दिल्ली प्रदेश कार्यालय में बैठक होगी। इससे पहले बुधवार को भी जेपी नड्डा ने पार्टी के महासचिवों के साथ दिल्ली चुनाव की समीक्षा के लिए बैठक की थी

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages