10 फरवरी: कृषि कानूनों पर PM Modi के जवाब से लेकर आंदोलन की अपडेट तक, पढ़ें 5 अहम खबरें - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 10 फ़रवरी 2021

10 फरवरी: कृषि कानूनों पर PM Modi के जवाब से लेकर आंदोलन की अपडेट तक, पढ़ें 5 अहम खबरें

 






देश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. टीवी से लेकर इंटरनेट तक. दिनभर चल रही खबरों की भीड़ में कई ऐसी अहम खबरें होती हैं, जो हमसे मिस (Miss) हो जाती हैं और हम कई बार महत्वपूर्ण घटनाक्रम के बारे में नहीं जान पाते. Today Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैंदिनभर की ऐसी ही पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. खबरों के नीचे दिए गए लिंक पर आप पूरी खबर भी पढ़ सकते हैं.

लोकसभा में बोले पीएम मोदी- नए कृषि कानून वैकल्पिक हैं, अनिवार्य नहीं, अफवाह न फैलाए विपक्ष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को घोषणा की कि ये कानून 'वैकल्पिक हैं और अनिवार्य नहीं' हैं. उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि केंद्र सरकार तीन नए कृषि कानूनों पर किसानों के तार्किक सुझावों को स्वीकार करने के लिए तैयार है. प्रधानमंत्री ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए यह घोषणा की. दो महीने से दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन की पृष्ठभूमि में पीएम मोदी ने कहा कि 'अफवाह फैलाई जा रही है कि ये कानून किसानों के खिलाफ हैं.'
पढ़ें पूरी खबर

UP Board Exam Date: यूपी 10वीं और 12वीं बोर्ड के एग्जाम डेट जारी, जानिए पूरी डिटेल

उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होंगी. 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं (UP Board 10th Exam) 10 मई को और 12 की बोर्ड परीक्षाएं (UP Board 12th Exam) 12 मई को खत्म होंगी. एग्‍जाम की पूरी डेटशीट UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जल्‍द जारी की जाएगी. डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं (UP Board Exam 2021) एक साथ 24 अप्रैल को शुरू होंगी. हाईस्कूल की परीक्षा 12 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 10 मई को खत्म हो जाएगी और इंटरमीडिएट की परीक्षा 15 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 12 मई को समाप्त होंगी.
पढ़ें पूरी खबर

Farmers Protest: आंदोलन तेज करेंगे किसान, 18 फरवरी को चार घंटे 'रेल रोको' अभियान

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लंबे समय से आंदोलनरत हैं और वे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटी सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं. किसान यूनियनों ने 18 फरवरी को चार घंटे के राष्ट्रव्यापी 'रेल रोको' अभियान की बुधवार को घोषणा की. सयुंक्त किसान मोर्चा की बैठक में यह फैसला लिया गया है. इसके साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा ने घोषणा की है कि राजस्थान में 12 फरवरी से टोल संग्रह नहीं करने दिया जाएगा. बयान में कहा गया है, 'पूरे देश में 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक 'रेल रोको' अभियान चलाया जायेगा.' तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग को लेकर इस महीने के शुरू में उन्होंने तीन घंटे के लिए सड़कों को अवरुद्ध किया था.
पढ़ें पूरी खबर

Kisan Mahapanchayat में पहुंची प्रियंका गांधी, कहा- ’56 इंच के सीने में छोटा सा दिल’

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सहारनपुर में बुधवार को हुई किसान महापंचायत में भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला और कहा कि किसानों को देशद्रोही कहने वाला और उसका मजाक उड़ाने वाला देश भक्त नहीं हो सकता. प्रियंका गांधी बुधवार को सहारनपुर के चिलकाना में किसान महापंचायत को संबोधित कर रही थीं. इस दौरान उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि पीछे मत हटिए. कांग्रेस की सरकार आई तो कृषि कानूनों को रद्द किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पीएम के 56 इंच के सीने में छोटा सा दिल है, जो किसानों के लिए नहीं अपने खरबपति दोस्तों के लिए धड़कता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages