देशभर में किसानों की आय को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला जोरदार हमला, ट्वीट कर कही ये बात - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 11 दिसंबर 2020

देशभर में किसानों की आय को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला जोरदार हमला, ट्वीट कर कही ये बात



कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों की आय को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला करते हुए कहा है कि देश का आम कृषक पंजाब के किसान के बराबर आय चाहता है लेकिन मोदी उन्हें बिहार के किसान की आमदनी के समकक्ष रखना चाहती है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा, 'किसान चाहता है कि उसकी आय पंजाब के किसान जितनी हो जाए। मोदी सरकार चाहती है कि देश के सब किसानों की आय बिहार के किसान जितनी हो जाए।'

इसके साथ ही उन्होंने एक आंकड़ा पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि देश में सबसे ज्यादा वार्षिक औसत आय पंजाब के किसान की और सबसे कम बिहार के किसान की है। पंजाब में एक किसान की औसत सालाना आय दो लाख 16 हज़ार 708 रुपये है जबकि बिहार के किसान की वार्षिक औसत आय देश मे सबसे कम 42 हजार 684 रुपये है।

वही, हरियाणा का किसान एक लाख 73 हजार 208 रुपये की औसत आय के साथ दूसरे और एक लाख 52 हज़ार 196 रुपये की आय के साथ जम्मू-कश्मीर का किसान तीसरे स्थान पर है। केरल का किसान चौथे और कर्नाटक का पांचवे स्थान पर है। बता दें कि किसान की सबसे कम आय बिहार में है और उससे थोड़ा ऊपर पश्चिम बंगाल के किसान की आय 47 हजार 760 रुपये है जबकि झारखंड का किसान 56 हजार 602 रुपये की आय के साथ निचले क्रम से तीसरे पायदान पर है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages