IND Vs AUS: रोहित शर्मा की जगह टेस्ट टीम में इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, जानें कब होगा एलान - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 24 नवंबर 2020

IND Vs AUS: रोहित शर्मा की जगह टेस्ट टीम में इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, जानें कब होगा एलान

 

इंडियन क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले अपने खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से परेशान है. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. रोहित शर्मा की चोट दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयश अय्यर के लिए टेस्ट टीम के दरवाजे खोल सकती है.


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद इंडिया वापस लौट आएंगे. ऐसी स्थिति में टीम इंडिया को मीडिल ऑर्डर में अनुभवी खिलाड़ी की जरूरत महसूस होगी. इसी को देखते हुए बीसीसीआई श्रेयश अय्यर को टेस्ट टीम में रोहित शर्मा के स्थान पर मौका दे सकती है.

श्रेयश अय्यर फिलहाल टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही हैं. अय्यर का चयन वनडे और ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज के लिए हुआ है. लेकिन विराट के बाद रोहित के बाहर होने की वजह से अय्यर को टेस्ट टीम के साथ रूकने के लिए कहा जा सकता है.


फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार है रिकॉर्ड


अय्यर को अभी तक टीम इंडिया के लिए टेस्ट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. लेकिन अय्यर का शानदार रिकॉर्ड उन्हें टेस्ट टीम का दावेदार बना रहा है. अय्यर ने अब तक 18 वनडे मैचों में 49.86 के औसत से 748 रन बनाए हैं जिनमें एक शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं. अय्यर 22 टी20 मुकाबलों में दो अर्धशतक की मदद से 417 रन बना चुके हैं.


अय्यर ने साल 2014 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद से अय्यर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है. अय्यर ने 54 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 52.18 के औसत से 4,592 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अय्यर 12 शतक और 23 फिफ्टी जड़ चुके हैं. अय्यर ने अपने पहले रणजी सीजन में मुंबई को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई. 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages