IPL 2020: राजस्थान से मिली हार के लिए पंजाब कप्तान केएल राहुल ने इसे ठहराया दोषी - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday, October 30, 2020

IPL 2020: राजस्थान से मिली हार के लिए पंजाब कप्तान केएल राहुल ने इसे ठहराया दोषी

 

आईपीएल के 13वें सीजन के 50वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से हराया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने क्रिस गेल (99) और केएल राहुल (46) की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 185 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की तरफ से बेन स्टोक्स (50) और संजू सैमसन (48) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई.


पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि टॉस हारने का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा क्योंकि बाद में पिच बल्लेबाजी के लिए काफी आसान हो गई थी. ओस गिरने की वजह से गेंद को ग्रिप करना मुश्किल हो रहा था.

ओस के चलते हुई दिक्कतें


राहुल ने मैच के बाद कहा, 'टॉस गंवाना काफी निराशाजनक रहा क्योंकि बाद में काफी ओस गिरी. बाद में बल्लेबाजी करना बेहद आसान हो गया. कलाई के स्पिनर चाहते हैं कि गेंद सूखी रहे और सतह से गेंद ग्रिप हो लेकिन ओस के कारण यह काफी मुश्किल हो गया. हालांकि जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो यह बुरा स्कोर नहीं था.'


राहुल ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने खराब गेंदबाजी नहीं की. उन्होंने कहा, 'हमने खराब गेंदबाजी नहीं की लेकिन हमें गीली गेंद के साथ बेहतर गेंदबाजी करना सीखना होगा. ओस की भविष्यवाणी नहीं की जा सकती. हमने मैदानकर्मियों के साथ बात की थी और उन्होंने कहा था कि पिछले मैच में ओस नहीं थी. आप इसके लिए तैयारी नहीं कर सकते. बस आपको तालमेल बैठाना होगा.'


प्लेऑफ की जंग हुई रोचक


आईपीएल 2020 में लगातार दूसरा मैच जीतकर राजस्थान रॉयल्स भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली राजस्थान की टीम आईपीएल अंकतालिका में 5वें नंबर पर पहुंच गई है. दूसरी ओर पंजाब को आईपीएल के इस सत्र में छह मैचों में जीत मिली है जबकि उसे सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं इस सीजन में 7वां मुकाबला हारने वाली किंग्स इलेवन पंजाब चौथे नंबर काबिज है. मुंबई प्लेऑफ में पहुंच चुकी और चेन्नई बाहर हो चुकी है. बाकी सभी टीमों के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है.


IPL 2020: इस सीजन में केएल राहुल ने पार किया 600 रनों का आंकड़ा, विराट कोहली की रिकॉर्ड की बराबरी


IPL 2020: 99 पर आउट होने के बाद भड़के क्रिस गेल, मैदान पर फेंका बल्ला, देखें वीडियो

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages