Pranab Mukherjee Funeral : पंचतत्व में विलीन हुई प्रणब दा, देश ने दी नम आखों से विदाई - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, September 1, 2020

Pranab Mukherjee Funeral : पंचतत्व में विलीन हुई प्रणब दा, देश ने दी नम आखों से विदाई








नई दिल्ली : प्रणब मुखर्जी के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ आज (01 सितंबर) दोपहर दो बजे लोधी रोड श्मशान घाट पर किया गया। सोमवार को 84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी का लंबी बीमारी के बाद अस्पताल में निधन हो गया था। मुखर्जी को 10 अगस्त को दिल्ली के एक सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां वे लंबे समय से गहरे कोमा में थे। सोमवार को अस्पताल के द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया था कि वह गहरी कोमा में हैं और वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं हालांकि शाम होते-होते उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया और उनके निधन की खबर आ गई।
सेना के अनुसंधान और रेफरल अस्पताल में 10 अगस्त को मस्तिष्क के थक्के के बाद उनकी ब्रेन सर्जरी की गई। ब्रेन सर्जरी के बाद उनकी स्वास्थ्य बिगड़ती चली गई और वे कोमा में चले गए। इस बीच उन्हें फेफड़ों का भी संक्रमण हो गया साथ ही कोरोनावायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। कई दिनों से उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का अंतिम संस्कार
राजकीय सम्मान के साथ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। इस मौके पर उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी और परिवार के बाकी सदस्य पीपीई किट में मौजूद हैं।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages