लोगों से त्यौहारों के मौसम में सचेत रहने की अपील की केजरीवाल ने CM Delhi - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, September 10, 2020

लोगों से त्यौहारों के मौसम में सचेत रहने की अपील की केजरीवाल ने CM Delhi

लोगों से त्यौहारों के मौसम में सचेत रहने की अपील की केजरीवाल ने CM Delhi 



नयी दिल्ली, 10 सितंबर (भाषा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी महीने से त्यौहारों का मौसम शुरू होने के मद्देनजर लोगों से कोविड-19 संक्रमण को ले कर अधिक एहतियात बरतने की अपील की है।
उन्होंने कहा, ''आगामी महीनों में कई त्यौहार हैं। कोविड-19 वैश्विक महामारी दिल्ली में नियंत्रण में है, लेकिन धार्मिक स्थलों पर कोविड-19 संक्रमण फैलने से रोकने के लिए एहतियातन कदम उठाए जाना महत्वपूर्ण है।''
नवरात्रि का त्यौहार 17 अक्टूबर से आरंभ होगा। हिंदू इस त्यौहार में नौ दिन व्रत रखते हैं और मंदिर जाते हैं। इसके बाद 25 अक्टूबर को दशहरा होगा। नंवबर में दीपावली का त्यौहार होगा।
केजरीवाल ने कहा, ''मैं आम लोगों और धार्मिक स्थलों का प्रबंधन करने वाले संगठनों से अपील करना चाहता हूं कि वे त्यौहारों के आगामी मौसम में धार्मिक स्थलों में कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाएं।''
उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि धार्मिक स्थल जाने वाला हर व्यक्ति छह फुट की दूरी रखने, मास्क पहनने और साबुन से हाथ धोने या सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने जैसे एहतियाती कदमों का पालन करे।
देशभर में मार्च में लागू किए गए लॉकडाउन के साथ ही शहर के धार्मिक स्थलों को आमजन के लिए बंद कर दिया गया था। इन स्थलों को अगस्त में खोला गया।
दिल्ली में रोजाना जांच की संख्या 15,000 - 20,000 से बढ़कर 40,000 से अधिक हो गई है और शहर में संक्रमण के मामले में पिछले कुछ दिनों में तेजी आई है।
राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के 4,039 नए मामले सामने आए। यह अब तक यहां एक दिन में सामने आये सर्वाधिक मामले हैं।
इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमित लोगों की कुल संख्या दो लाख से अधिक हो गयी, वहीं मृतकों की संख्या भी बढ़कर 4,638 हो गयी। बुधवार को 54,517 लोगों की जांच हुई है।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages