पैंगोंग के विवादित इलाके पर किया कब्जा .भारतीय सेना ने चीनी सेना के कैमरे और सर्विलांस उखाड़ फेंके - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, September 1, 2020

पैंगोंग के विवादित इलाके पर किया कब्जा .भारतीय सेना ने चीनी सेना के कैमरे और सर्विलांस उखाड़ फेंके







नई दिल्ली : लद्दाख में तैनात भारतीय सेना ने चीन की घुसपैठ की चाल को नाकाम कर दिया। बताया जा रहा है कि इसी के साथ भारतीय सेना ने अहम जगहों पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। खबरों की मानें तो भारत ने पैगोंग झील इलाके के पास कुछ महत्वपूर्ण स्थानों पर जगह मजबूत कर ली है।
भारतीय सेना ने ब्लैक टॉप पोस्ट से कैमरे और सर्विलांस सिस्टम को हटा दिया है। यह पोस्ट एलएसी के इस तरफ भारतीय सीमा में आती है। मीडिया रिपोर्ट्स चीन ने अपने सीमा निगरानी तंत्र को स्वचालित बनाया है और भारतीय सैनिकों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए कैमरे और सेंसर तैनात लगाए हैं। ठाकुंग के पास की ऊंचाई के पास भी चीनी सेना, भारतीय सेना की ऊंचाई और उसकी आवाजाही पर कड़ी नजर रखती थी।
ऊंचाई पर कब्जा करने के चीनी इरादे को भांपते हुए पिछले हफ्ते ही भारतीय सेना के एक विशेष ऑपरेशन यूनिट और सिख लाइट इन्फैंट्री के कर्मियों समेत एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों को पहाड़ की ऊंचाई पर तैनात किया गया है। ये यूनिट चीनियों द्वारा किसी भी हरकत का जवाब देने में सक्षम है
डोभाल ने की हाईलेवल मीटिंग
भारत और चीन की सेना के बीच हुई झड़प के बाद से बैठकों का दौर जारी है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने स्थिति को लेकर बैठक की। उधर रक्षा मंत्री ने भी उच्चस्तरीय मीटिंग बुला सकते हैं। झड़प के बाद भारत और चीन के बीच बैठक जारी है।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages