एमएस धोनी ने आईपीएल के तीन नए रिकॉर्ड तोड़ने के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स पर लिया - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, September 22, 2020

एमएस धोनी ने आईपीएल के तीन नए रिकॉर्ड तोड़ने के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स पर लिया

एमएस धोनी ने आईपीएल के तीन नए रिकॉर्ड तोड़ने के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स पर लिया 

मएस धोनी आईपीएल में 300 से अधिक छक्के लगाने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन सकते हैं यदि वह मंगलवार को आईपीएल के प्रदर्शन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 5 और अधिक से अधिक हिट कर सकते हैं।

मुख्य विचार
एमएस धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा सजाए गए क्रिकेटरों में से एक हैं
धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टूर्नामेंट के सलामी बल्लेबाज के रूप में वापसी की
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सीएसके के दूसरे मैच में 39 वर्षीय तीन नए मील के पत्थर तक पहुंच सकते हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एमएस धोनी की वापसी केवल कुछ बोल्ड कप्तानी के फैसलों तक ही सीमित थी क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान ने सीजन 13 के ओपनर में अपनी टीम को मुंबई इंडियंस (एमआई) पर जीत दिलाने के लिए निर्देशित किया था। शनिवार को। जैसा कि धोनी सीजन के अपने दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को लेने के लिए तैयार हैं, आईपीएल के तीन नए खिलाड़ी उनका इंतजार कर रहे होंगे।

धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं, जिनके नाम तीन खिताब हैं। हालांकि, यह सिर्फ उनके नेतृत्व के साथ नहीं है कि 39 वर्षीय ने सीएसके को व्यवसाय में सबसे सफल टीमों में से एक बनने में मदद की है। धोनी का लीग में विकेटकीपर के रूप में और एक बल्लेबाज के रूप में भी एक शानदार रिकॉर्ड है।

जब धोनी स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर कदम रखते हैं, तो वह तीन अलग-अलग कारणों से रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं।

1 * एमएस धोनी के नाम पर वर्तमान में कुल 295 छक्के हैं और यह 300 में से केवल 5 शर्म है। केवल दो अन्य भारतीय क्रिकेटरों- रोहित शर्मा (361 छक्के) और सुरेश रैना (311 छक्के) ने आईपीएल में 300 छक्के लगाए हैं।

2 * धोनी वर्तमान में आईपीएल में 100 कैच (दोनों विकेटकीपर और एक आउटफील्ड खिलाड़ी के रूप में) पर हैं और उन्हें सुरेश रैना के 102 कैच टल्ली करने के लिए केवल तीन और चाहिए। अगर वह ऐसा कर लेते हैं तो धोनी टी 20 लीग में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के दिनेश कार्तिक से पीछे रह जाएंगे।

3 * एक विकेट कीपर के रूप में, धोनी के नाम 96 कैच हैं। चार और कैच उसे एक शतक पूरा करने में मदद करेंगे, जबकि पांच उसे कार्तिक के साथ ले जाएंगे जिन्होंने आईपीएल में विकेट कीपर के रूप में 101 कैच लिए हैं।

191 आईपीएल मैचों में, 'थाला' ने 42.21 की औसत से सबसे अधिक 84 के साथ 4432 रन बनाए। उन्होंने 137.77 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और उनके नाम 23 अर्धशतक हैं।

धोनी ने 437 दिनों की अनुपस्थिति के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की, जो जुलाई 2019 में आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अंतिम बार मैच खेला था। इतने लंबे समय तक कोई भी क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद, धोनी ने देखा अपने कुछ CSK साथियों की तुलना में फिट है।

लगभग दो महीने तक चलने वाले सीजन के साथ, टीम की सफलता या इस कार्यकाल में असफलता के लिए फिटनेस महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है।



No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages