SSR Death Case:CBI के लिए वो पांच बड़े सवाल जो उठा सकते हैं एक्टर की मौत से पर्दा - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, August 22, 2020

SSR Death Case:CBI के लिए वो पांच बड़े सवाल जो उठा सकते हैं एक्टर की मौत से पर्दा





मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत असल वजह पता लगाने के लिए सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है। अब सभी लोग चाहते हैं कि सीबीआई की टीम जल्द से जल्द इस पूरे मामले को सुलझा ले।
हालांकि देखा जाए तो इतने संवेदनशील मामले को सुलझाना सीबीआई के लिए भी किसी चुनौती से कम नहीं होगा। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि सीबीआई को ये मामला सुशांत सिंह राजपूत की मौत के करीब दो महीने बाद सौंपा गया है। अब सीबीआई के सामने इस वक्त वो 5 बड़े सवाल हैं, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राज़ छुपा हो सकता है। ऐसे में अब सभी की उम्मीद यही है की अगर इन 5 सवालों के जवाब सीबीआई ढूंढ लेती है तो सुशांत के मौत की इस मिस्ट्री का बहुत जल्द खुलासा हो जाएगा।
अब वो पांच बड़े सवाल जो सुशांत की मौत से पर्दा उठा सकते हैं उनपर एक नजर डाल लेते हैं-
* पहला सवाल- सीबीआई की जांच में सबसे पहला अहम सवाल ये उठता है कि 14 जून को जब सुशांत सिंह राजपूत को उनके कमरे में मृत पाया गया था उसके पहले क्या हुआ था। उनके मौत से पहले उनसे कौन-कौन मिलने आया था और उनके किस तरह की बातें हुई थी।
* दूसरा सवाल- अब दूसरा सवाल ये उठता है की सुशांत की मौत के बाद रिया चक्रवर्ती ने कहा था कि सुशांत डिप्रेशन के मरीज थे और उनका काफी समय से इलाज चल रहा था। ऐसे में सीबीआई ये जानने का प्रयास कर रही है कि मौत से पहले सुशांत का व्यवहार कैसा था।
* तीसरा सवाल- सीबीआई के सामने बड़ी चुनौती ये होगी कि सुशांत ने रात के खाने में क्या खाया था और उन्हें मौत से पहले क्या खिलाया गया था। इसका कारण ये है कि सुशांत के नौकर ने बताया था कि सुशांत ने कमरे में जाने से पहले नारियल पानी पिया था, लेकिन उनके पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसा कुछ सामने नहीं आया है।
* चौथा सवाल- सीबीआई के लिए ये एक अहम सवाल होगा की सुशांत की मौत के बाद सबसे पहले उनके शव को किसने देखा था। 14 जून को सुशांत के घर का दरवाजा खोलने वाले चाबीवाले ने जिन चार लोगों का जिक्र किया है वो कौन थे और उन्होंने चाबीवाले को लॉक खुलते ही वहां से क्यों भगा दिया और उसे रूम के अंदर कुछ देखने क्यों नही दिया गया।
* पांचवां सवाल- आखिरी सवाल ये है की मौत के बाद सुशांत सिंह राजपूत के शव को किसने उतारा और इस काम में किन-किन लोगों की मदद ली गई थी।
सीबीआई के लिए इन सभी सवालों के जवाब ढूंढना जितना जरूरी है उतना ही मुश्किल भी है। अब जब सीबीआई को घटना के करीब 2 महीनों के बाद जांच का जिम्मा सौंपा गया है तो ऐसे में सीबीआई को मामले की तह तक पहुंचने के लिए उन्हीं सबूतों, तस्वीरों, वीडियो और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का सहारा लेना होगा जो महाराष्ट्र पुलिस उन्हें मुहैया कराएगी।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages