उत्तर प्रदेश से जुड़े दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के कुख्यात आतंकी अबू यूसुफ के तार, कई जगहों पर छापेमारी - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday, August 21, 2020

उत्तर प्रदेश से जुड़े दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के कुख्यात आतंकी अबू यूसुफ के तार, कई जगहों पर छापेमारी




दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा आज राजधानी में एक एनकाउंटर के बाद गिरप्तार किये गये आईएसआईएस से जुड़े खूंखार आतंकी के तार सीधे-सीधे उत्तर प्रदेश से जुड़े हुए बताये जाते हैं। इस आतंकवादी का नाम अबू यूसुफ है, जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले का रहने वाला है। उसका एक साथी आतंकी फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।



देश की राजधानी दिल्ली के धौला कुआं के पास से एनकाउंटर गिरफ्तार खूंखार आतंकी अबू यूसुफ पास से पुलिस ने दो आईईडी समेत कई हथियार बरामद किए गए। इस आतंकी के यूपी के बलरामपुर से कनेक्शन होने के कारण पुलिस टीम द्वारा बलरामपुर में भी छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार आतंकी के संपर्क में रहने वाले लोगों का भी पता लगाया जायेगा और उनसे भी पूछताछ की जायेगी।
पुलिस द्वारा इस बात की भी जानकारी जुटाई जायेगी कि आखिर बलरामपुर का अबू यूसुफ कुख्यात आईएसआईएस के आतंकी नेटवर्क से जुड़ा कैसे। कहीं ऐसा तो नहीं कि वहां के कुछ और लोग भी यूसुफ की ही तरह इस आतंकी नेटवर्क से जुड़े हों। पुलिस द्वारा बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। माना जा रहा है कि इस मामले में अभी कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।
अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी द्वारा दिल्ली में किसी बड़े हमले को प्लान किया जा रहा था। आईएसआईएस के आतंकियों ने दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक का प्लान बनाया था। इस हमले के तहत दिल्ली की किसी बड़ी शख्सियत को निशाना बनाया जाना था। इसी हमले को अंजाम दने के लिये आतंकी अबू युसूफ को आईएसआईएस द्वारा हर तरह के संसाधन उपलब्ध कराये जा रहे थे।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages