PM ओली ने दिया भारत के खिलाफ बयान, पार्टी नेताओं ने कहा- सबूत दो नहीं तो इस्तीफा दो. - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, July 1, 2020

PM ओली ने दिया भारत के खिलाफ बयान, पार्टी नेताओं ने कहा- सबूत दो नहीं तो इस्तीफा दो.





नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा पोली की मुश्किलें बढ़ गई है। उनकी ही पार्टी के सीनियर नेता उनके बयानों से नाराज बताये जा रहे हैं। दरअसल, भारत के इलाकों को अपने नक्शे में मिला कर उसे नेपाल का हिस्सा बताने पर ओली ने कहा था कि उनके इस फैसले पर उनकी सरकार को गिराए जाने की कोशिश हो रही है।
उनके इस बयान से उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनसे इस्तीफे की मांग की है। बताया जा रहा है कि उनकी ही पार्टी के सीनियर और पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं ने मंगलवार को ओली के इस्तीफे की मांग की।
हुई आलोचना
उन्‍होंने कहा कि पीएम ओली की टिप्पणी भारत के प्रति न तो राजनीतिक तौर पर ठीक है और न ही कूटनीतिक तौर पर ही यह मान्य है। इस बारे में मंगलावर को सत्तारूढ़ पार्टी की स्थायी समिति की बैठक शुरू होते प्रचंड ने पीएम ओली द्वारा की गई टिप्पणी पर उनकी आलोचना की।
पड़ोसियों से सम्बंध खराब
उन्होंने कहा ये टिप्पणी राजनीतिक और कूटनीतिक दोनों तरह से सही नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि इस तरह की टिप्पणी से पड़ोसी देश से हमारे संबंध खराब हो सकते हैं।
इसके साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ओली द्वारा पड़ोसी देश पर और फिर अपनी ही पार्टी के नेताओं पर 'उनको हटाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं' ऐसा आरोप लगाना गलत है।
मांगा इस्‍तीफा
प्रचंड के अलावा, वरिष्ठ नेता माधव कुमार नेपाल, झालानाथ खनल, उपाध्यक्ष बमदेव गौतम और प्रवक्ता नारायणकाजी श्रेष्ठ ने प्रधानमंत्री ओली को अपने आरोपों को लेकर सबूत देने अथवा त्यागपत्र देने को कहा।
पीएम ओली से कहा गया कि नैतिक आधार पर उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। हालांकि इस बैठक में पीएम ओली भी शामिल थे लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages