IPL 2020: फाइनल प्लान आया सामने, फ्रेंचाइजी को ही उठाने होंगे मेडिकल समेत ये सब खर्चे - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, July 29, 2020

IPL 2020: फाइनल प्लान आया सामने, फ्रेंचाइजी को ही उठाने होंगे मेडिकल समेत ये सब खर्चे



IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. 2 अगस्त को होने वाली गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग से पहले आईपीएल 13 के फाइनल प्लान की जानकारी मिल गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल का आयोजन पूरी तरह से बॉयो सिक्योर वातावरण में होगा. इससे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज बॉयो सिक्योर वातावरण में खेली गई है.

बॉयो सिक्योर वातावरण तैयार करने की जिम्मेदारी सभी फ्रेंचाइजी की होगी. हालांकि इस दौरान खिलाड़ी और इसके लिए बनाई गई कमेटी के सदस्य आपस में करते रहेंगे. लेकिन बॉयो सिक्योर वातावरण के बाहर किसी भी व्यक्ति से मिलने की अनुमति नहीं दी जाएगी.
इस बार बीसीसीआई की कोशिश एक दिन में एक ही मैच करवाने की है. सामने आई जानकारी के मुताबिक 51 दिन के शेड्यूल में 60 मैच खेले जाएंगे. आईपीएल के इतिहास में इस सीजन में सबसे कम डबल हेडर मुकाबले देखने को मिल सकते हैं. यह लगभग तय ही कि आईपीएल का आयोजन मैदान पर बिना दर्शकों के ही होगा.

मेडिकल खर्च टीमें उठाएंगी

यूएई की यात्रा और होटल का प्रबंध फ्रेंचाइजी को खुद ही करना होगा. हालांकि बीसीसीआई यूएई के होटलों में चार्च कम करवाने की कोशिश जरूर करेगी. लेकिन होटल चुनने के जिम्मेदारी पूरी तरह से बीसीसीआई की होगी. यूएई में खिलाड़ियों को ले जाने और वहां से लाने का प्रबंध करने की जिम्मेदारी फ्रेंचाइजी की होगी.

बीसीसीआई आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों और मेडिकल टीम का खर्च नहीं उठाएगी. मेडिकल टीम का खर्च उठाने की जिम्मेदारी फ्रेंचाइजी की होगी. यूएई पहुंचने पर सारे स्टाफ और खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट का खर्च फ्रेंचाइजी को उठाना होगा. हालांकि बीसीसीआई की मेडिकल टीम सभी फ्रेंचाइजी को गाइड करने के लिए हमेशा उपलब्ध रहेगी.

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है. बीसीसीआई 2 अगस्त को होने वाली मीटिंग में शेड्यूल के साथ ही इस फाइनल प्लान को भी जारी कर सकती है.

जेम्स एंडरसन ने किया दावा- स्टुअर्ट ब्रॉड मेरा रिकॉर्ड तोड़ देंगे

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages