राजस्थान में बड़ा गामशान बीजेपी और कॉग्रेस में छिड़ी क़ानूनी जंग , एक-दूसरे पर FIR - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, July 18, 2020

राजस्थान में बड़ा गामशान बीजेपी और कॉग्रेस में छिड़ी क़ानूनी जंग , एक-दूसरे पर FIR


जयपुर. राजस्थान में, सचिन पायलट शिविर पर दबाव बनाने के प्रयास प्रत्येक बीतते घंटे के साथ बढ़ रहे हैं। एक तरह से हम कह सकते हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने विधायकों के बहुमत से कांग्रेस विधायकों को अपने दरबार में शामिल करने के बाद शेष विधायकों को आकर्षित करने के लिए दांव लगाना शुरू कर दिया है।


इस कड़ी में, ऑडियो टेप की खरीद और बिक्री के संबंध में विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर एक प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई है। विधायक भंवरलाल शर्मा का इसमें नाम है। इसके जवाब में, भाजपा ने कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की है, जिनमें कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला शामिल हैं।



गौरतलब है कि सरकार की कोशिशों को बचाने और बचाने की कोशिश के बाद राजस्थान की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए हैं। कांग्रेस ने दो ऑडियो टेप जारी करते हुए आरोप लगाया है कि इसमें सचिन पायलट के करीबी विधायक भंवरलाल शर्मा के साथ बातचीत है।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोप में यह भी कहा गया है कि भाजपा सचिन पायलट खेमे के विधायकों के साथ साजिश कर रही है। इसे देखते हुए रिपोर्ट दर्ज की गई है। महेश जोशी ने बयानों में कहा कि वह विधायक भंवरलाल शर्मा की आवाज को पहचानते हैं। यह मामला एसीबी मुख्यालय में पीसी एक्ट के तहत दर्ज किया गया है।
इस मामले में राजस्थान का स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) भी कार्रवाई कर रहा है। एसओजी की टीम शुक्रवार शाम को मंसूर के पास पहुंची, जहां कांग्रेस के कुछ बागी विधायक एक होटल में ठहरे हुए हैं। हालांकि, एसओजी टीम को होटल में प्रवेश नहीं मिला क्योंकि इसके अंदर जाने पर रोक थी। डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद टीम को होटल में एंट्री मिल सकी। भंवरलाल शर्मा होटल में एसओजी से नहीं मिले जिसके बाद टीम खाली हाथ लौट आई।


इस बीच, भाजपा ने जयपुर के अशोक नगर पुलिस स्टेशन में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम पर कांग्रेस विधायकों के घोड़ों के व्यापार से संबंधित कथित ऑडियो के साथ शिकायत दर्ज की है। भाजपा प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कांग्रेस नेताओं रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, महेश जोशी, लोकेश शर्मा आदि के खिलाफ साजिश रचकर भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।


भाजपा प्रवक्ता भारद्वाज ने पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के नेताओं के बारे में कहा है। महेश जोशी, रणदीप सुरजेवाल आदि भाजपा की छवि को धूमिल करने के लिए झूठे बयान दे रहे हैं। भाजपा की छवि को धूमिल करने के लिए, अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री आवास से साजिश रचते हुए एक नकली ऑडियो तैयार किया गया, जिसमें एक झूठे फोन पर बातचीत जारी की गई थी जिसमें कहा गया था कि भाजपा के प्रमुख नेताओं को आवाज उठानी चाहिए।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages