राजस्थान ऑडियो टेप मामला: बागी कांग्रेस एमएलए भंवरलाल पहुंचे हाईकोर्ट, अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द करने की मांग - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, July 29, 2020

राजस्थान ऑडियो टेप मामला: बागी कांग्रेस एमएलए भंवरलाल पहुंचे हाईकोर्ट, अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द करने की मांग






जयपुर: अशोक गहलोत सरकार को गिराने की कथित साजिश से जुड़े ऑडियो टेप मामले के सिलसिले में विद्रोही कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा ने राजस्थान उच्च न्यायालय का रुख किया।

विधायक, जो सचिन पायलट शिविर में हैं, ने मंगलवार को अदालत में स्थानांतरित किया, राजस्थान पुलिस के विशेष ऑपरेशन समूह से राष्ट्रीय जांच एजेंसी को मामले की जांच स्थानांतरित करने की मांग की।

एसओजी ने शर्मा के खिलाफ 17 जुलाई को भारतीय दंड संहिता के तहत राजद्रोह (124 ए) और आपराधिक साजिश (120 बी) के तहत एफआईआर दर्ज की थी।
यह मामला कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर दर्ज किया गया था, जिसमें से एक में तीन ऑडियो टेप सामने आने के बाद शर्मा कथित रूप से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से अशोक गहलोत सरकार को घोड़ों के व्यापार के लिए उकसाने के लिए बात कर रहे थे।

एक अन्य टेप में, उन्हें कथित रूप से इसी मुद्दे पर एक संजय जैन से बात करते हुए सुना गया है।

शर्मा ने अदालत से उनके खिलाफ मामले को राजनीति से प्रेरित बताते हुए एफआईआर को रद्द करने की गुहार लगाई।

वैकल्पिक रूप से, उन्होंने एनआईए से यह कहते हुए मामले की जांच स्थानांतरित करने की मांग की कि वह राज्य की जांच एजेंसी द्वारा मामले की निष्पक्ष जांच नहीं करता है क्योंकि राजस्थान के मुख्यमंत्री ने उसके खिलाफ सार्वजनिक बयान दिए हैं।

एसओजी पहले ही जैन को गिरफ्तार कर चुकी है और शेखावत को नोटिस जारी कर चुकी है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जैन एक भाजपा नेता हैं, जबकि भगवा पार्टी ने इस आरोप को खारिज कर दिया है कि उनका इससे कोई संबंध नहीं है।

शर्मा को एक अन्य विधायक विश्वेंद्र सिंह के साथ सरकार को गिराने की साजिश में कथित संलिप्तता के लिए कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages