यूके बोर्ड १० वीं, १२ वीं का रिजल्ट २०२० तारीख: यूबीएसई २ ९ जुलाई को उत्तराखंड बोर्ड परिणाम घोषित करने के लिए - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, July 28, 2020

यूके बोर्ड १० वीं, १२ वीं का रिजल्ट २०२० तारीख: यूबीएसई २ ९ जुलाई को उत्तराखंड बोर्ड परिणाम घोषित करने के लिए





UK Board 10th, 12th Result 2020: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (UBSE) बुधवार 29 जुलाई को कक्षा 10 और 12 बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करेगा। सोमवार को उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की सचिव नीता तिवारी ने कहा कि कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों को 29 जुलाई को सुबह 11 बजे एक साथ घोषित किया जाएगा।

“परिणाम राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे और बोर्ड के अध्यक्ष आर के कुंवर की उपस्थिति में 29 जुलाई को उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के मुख्यालय रामनगर में घोषित किए जाएंगे। हम परिणाम घोषित करने से पहले स्थिति को सामान्य करने की प्रतीक्षा कर रहे थे, लेकिन बढ़ते मामलों के साथ परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया में देरी हुई होगी, जिससे छात्रों की उच्च शिक्षा प्रभावित होगी, यही वजह है कि परिणाम एक साथ घोषित किए जा रहे हैं, ”तिवारी ने कहा।

तिवारी ने आगे कहा कि सीबीएसई की तरह, जो छात्र विभिन्न कंटेस्टेंट जोन में रहने के कारण परीक्षाओं में उपस्थित नहीं हो सके, उन्हें औसत आधार पर चिह्नित किया गया है। उन्होंने कहा कि छात्र बोर्ड की वेबसाइट https://ubse.uk.gov.in/ पर ऑनलाइन परिणाम देख सकते हैं।

उत्तराखंड बोर्ड की कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाएं मार्च में निर्धारित की गई थीं, लेकिन कोरोनावायरस बीमारी के प्रकोप के कारण कुछ परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा।

राज्य शिक्षा विभाग ने कक्षा 12 के लिए 23, 24 और 25 मार्च के लिए परीक्षाएं स्थगित कर दीं, जबकि लॉकडाउन लागू होने से पहले ही कक्षा 10 के लिए सभी प्रमुख विषयों की परीक्षाएं आयोजित की जा चुकी थीं। लंबित परीक्षा बाद में जून में आयोजित की गई थी।

इस साल कक्षा 10 के लिए 150, 289 छात्र उपस्थित हुए, जबकि राज्य में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में 121,126 छात्र उपस्थित हुए।

पिछले साल, 10 वीं के लिए पास प्रतिशत 76.43% था, जबकि कक्षा 12 के लिए यह 80.13% था।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages