राजस्थान संकट:सचिन पायलट की बगावत से पार्टी में हलचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर सकती है - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, July 12, 2020

राजस्थान संकट:सचिन पायलट की बगावत से पार्टी में हलचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर सकती है

   

कांग्रेस ने राजस्थान में अपने सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है. पार्टी ने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जयपुर स्थित घर पर सोमवार को दिन में 10.30 बजे विधायक दल की बैठक है और इस बैठक में सभी विधायकों का रहना अनिवार्य है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार सचिन पायलट सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे. सचिन ने कहा है कि उनके साथ कांग्रेस के 30 विधायक हैं और अशोक गहलोत की सरकार अल्पमत में है.

सचिन पायलट अभी दिल्ली में हैं और राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने जा रही है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर सकती है. कांग्रेस का कहना है कि अशोक गहलोत के साथ 109 विधायकों का समर्थन है.

राजस्थान की कांग्रेस दो खेमों में बँट गई है. एक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का खेमा है और दूसरा उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का. सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ख़िलाफ़ खुला विद्रोह कर दिया है. हालांकि ये बात भी कही जा रही है कि सचिन पायलट ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. लेकिन न्यूज़ चैनल एनडीटीवी ने बताया है कि सचिन पायलट ने बीजेपी में जाने की बात को ख़ारिज किया है.

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages