कोरोना पर ताजा हालत पर एक नजर 4 घंटों में कोरोना के 38 हजार मामले, 543 लोगों की हुई मौत - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, July 18, 2020

कोरोना पर ताजा हालत पर एक नजर 4 घंटों में कोरोना के 38 हजार मामले, 543 लोगों की हुई मौत





देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 38 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं जिसके बाद कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 10,77,618 पहुंच गया है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 38 हजार 908 नए मामले सामने आए हैं जबकि 543 लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 3,73,379 है जबकि 6,77,423 लोग ठीक हो चुके हैं.


बता दें, 10 लाख मामलों के पार करने के साथ ही देश में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इन दस लाख मामलों में से 5 लाख केसों को सामने आने में महज 20 दिन का वक्त ही लगा है. देश में रोजाना 34 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) का कहना है कि भारत में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड (Community Spread) शुरू हो गया है हालात खराब हो गए हैं. अब यह ग्रामीण इलाकों में फैल रहा है, जो बुरा संकेत है.
भारत दुनिया में तीसरे स्थान पर

आईएमए हॉस्पिटल बोर्ड ऑफ इंडिया के चेयरपर्सन डॉ. वीके मोंगा के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है, जो बेहद खतरनाक स्थिति है. डॉ. मोंगा का यह बयान बेहद अहम है, क्योंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार कह रहा है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू नहीं हुआ है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के इस दावे को कई हेल्थ एक्सपर्ट चैलेंज भी कर चुके हैं. इसके साथ ही कोरोना वायरस के मरीजों के मामले में भारत दुनिया में तीसरे स्थान पर पहुंच चुका है.
दुनियाभर के आंकड़े क्या कहते हैं?


वहीं बात करें वैश्विक स्तर की कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण विश्वभर में छह लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका स्थित जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय के शनिवार रात तक के आंकड़ों के अनुसार मृतक संख्या के मामले में अमेरिका शीर्ष पर है. अमेरिका में इस संक्रमण से 1,40,103 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद संक्रमण से ब्राजील में 78,772 ब्रिटेन में 45,358 लोगों की मौत हो चुकी है. जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में एक करोड़ 42 लाख लोग इस घातक वायरस से संक्रमित हैं, जिनमें से 37 लाख लोग अमेरिका में है।

 ब्राजील में 20 लाख भारत में 10 लाख लोग संक्रमित हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने फिर से संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 2,59,848 नए मामले दर्ज किए. 


No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages