सुशांत सुसाइड केस: अमिताभ, करण जौहर, सलमान पर FIR दर्ज हो या नहीं? कोर्ट करेगा सुनवाई - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, June 18, 2020

सुशांत सुसाइड केस: अमिताभ, करण जौहर, सलमान पर FIR दर्ज हो या नहीं? कोर्ट करेगा सुनवाई




लखनऊ. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या (Sushant Singh Rajput Suicide) के मामले में एफआईआर दर्ज कराने को लेकर लखनऊ के सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी गई है. मामले में दाखिल अर्जी को एसीजेएम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. कोर्ट ने 30 जून को वादी को गवाही के लिए बुलाया है. हाईकोर्ट के एक वकील ने परिवाद दाखिल कर करण जौहर (Karan Johar), एकता कपूर, सलमान खान (Salman Khan) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज करने का आदेश देने की मांग की है.



अर्जी में सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की उच्चस्तरीय जांच की भी मांग की गई है. बता दें सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. सुशांत के आत्महत्या की खबर से बॉलीवुड में एक नई बहस छिड़ गई. बॉलीवुड का एक खेमा यह आरोप लगा रहा है कि फिल्म इंडस्ट्री के स्थापित कलाकार नए कलाकारों को आगे बढ़ने से रोकते हैं. ऐसा सुशांत के साथ भी हुआ. जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में चले गए और यह कदम उठाया.


क्या होता है परिवाद?
एक्टर सुसाइड मामले में जिन 4 लोगों के खिलाफ अर्जी दी गई है उसे परिवाद या कंप्लेंट केस बोलते हैं. कंप्लेंट पोषणीय का मेन्टेनेबल है या नहीं कोर्ट में इस पर फैसला होगा. ऐसी अर्जी पर आरोपियों के जवाब आने के बाद ही मामला दर्ज होता है. कंप्लेंट लिखाने के लिए वाज़िब कारण या सबूत भी देने होते हैं.बिहार में हो चुका है केस दर्ज


बिहार निवासी सुधीर ओझा ने सलमान खान समेत निर्माता करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली, साजिद नाडियाडवाला समेत 8 फिल्मी हस्तियों को अभियुक्त सुशांत आत्‍महत्‍या मामले में केस दर्ज कराया है. यह मामला मुजफ्फरपुर में दर्ज किया गया है. दायर परिवाद के अनुसार वादी ने इन सभी अभियुक्तों ने मृतक एक्टर सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर कर देने का आरोप लगाया है. वादी ने परिवाद में लिखा है सुशांत बिहार के निवासी थे और अपने प्रतिभा के बदौलत इंडस्ट्री में अपनी अच्छी पहचान बनाई थी इसलिए सभी अभियुक्त सुशांत के खिलाफ साजिश रच कर फिल्मों से वंचित करने का प्रयास किया. 

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages