मोदी जी ने कोरोना संकट पर अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, राज्यों से बात कर इमरजेंसी प्लान तैयार करने का दिया निर्देश - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, June 13, 2020

मोदी जी ने कोरोना संकट पर अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, राज्यों से बात कर इमरजेंसी प्लान तैयार करने का दिया निर्देश



नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। पिछले कुछ दिनों से हर रोज 10 हजार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है।

इस बैठक में अधिकारियों के पीएम मोदी ने सभी राज्यों से बात कर आगे के लिए इमरजेंसी प्लान तैयार करने के लिए कहा है।
ऑल इंडिया रेडियो की माने तो इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर आगे की तैयारियों के बारे में मुख्य तौर पर अधिकारियों से बात की है।

कोरोना पर पीएम मोदी ने शाह और अन्य मंत्रियों के साथ की बड़ी बैठक-
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में कोरोना की माहामारी की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से शनिवार (12 जून) शाम को ये जानकारी दी गई है। पीएमओ की ओर से बताया गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की कोरोना को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक में दिल्ली समेत अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की स्थिति की समीक्षा की गई।


इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, पीएम के प्रिंसिपल सेक्रटरी, कैबिनेट सेक्रटरी, हेल्थ सेक्रटरी, आईसीएमआर के डीजी आदि भी शामिल हुए थे।
बैठक में कोरोना को लेकर हर दिन बढ़ते मामले से निपटने के लिए टेस्टिंग और बिस्तरों की संख्या बढ़ाने पर चर्चा की गई है। बैठक में दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर भी चर्चा की गई है। इसके साथ आने वाले दो महीने में कोरोना वायरस की देश में क्या स्थिति होगी..इस पर विचार किया गया है।
भारत में कोरोना वायरस के ताजा अपडेट

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 11,458 मामले सामने आने से शनिवार (13 जून) को संक्रमण के कुल मामले तीन लाख को पार कर गए वहीं संक्रमण से 386 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 8,884 हो गई है।

कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित आंकडों की वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अनुसार भारत में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,08,993 हो जाने के साथ ही भारत संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित चौथा देश हो गया है। मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि देश में संक्रमितों की संख्या 1,45,779 है, वहीं 1,54,329 लोग उपचार के बाद संक्रमणमुक्त हो गए हैं और एक मरीज देश से बाहर चला गया है।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages