कोरोना पॉजिटिव सत्येंद्र जैन की हालत स्थिर, मैक्स अस्पताल में शनिवार को प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, June 21, 2020

कोरोना पॉजिटिव सत्येंद्र जैन की हालत स्थिर, मैक्स अस्पताल में शनिवार को प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी







प्राइवेट कोविड-19 अस्पताल के ICU में भर्ती दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के लिए उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधा (Excellent medical facility) सुनिश्चित करने के लिए कुछ सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों के वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम को तैयार रखा गया है। 

अधिकारियों ने कहा कि 55 वर्षीय जैन की हालत में सुधार हो रहा है और डॉक्टर उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि जैन को साकेत के मैक्स अस्पताल में शनिवार को प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी और उनकी स्थिति अब स्थिर है। उन्होंन बताया कि कुछ सरकारी एवं निजी अस्पतालों के डॉक्टरों की एक टीम को उनका ध्यान रख रहे डॉक्टरों की मदद के लिए तैयार रखा गया है।


सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त टीम में राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल (RGSSH), मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज और अन्य प्रमुख निजी अस्पताल के डॉक्टर शामिल हैं। जैन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें आरजीएसएसएच से मैक्स अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया था। 

RGSSH एक निर्दिष्ट कोविड-19 अस्पताल है लेकिन उसके पास प्लाज्मा थेरेपी करने की अनुमति नहीं है। शहर के सरकारी अस्पताल के एक सूत्र ने कहा कि उनकी स्थिति बिगड़ने के बाद हमने प्लाज्मा थेरेपी के लिए उन्हें मैक्स अस्पताल में भेजने से पहले सारी औपचारिकताएं पूरी कीं।

 RGSSH के चिकित्सकों ने गुरुवार को कहा कि मंत्री को निमोनिया हुआ है और उनका ऑक्सीजन का स्तर भी घट गया है जिसके बाद अस्प्ताल के अधिकारियों को उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा। वह 17 जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages