भारत चीन सीमा विवाद: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, June 21, 2020

भारत चीन सीमा विवाद: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक










                                             
भारत चीन सीमा विवाद को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक चल रही है। बीते दिनों गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद से केंद्र सरकार अलर्ट है। विवाद पर प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक की थी।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की बैठक में सीडीएस बिपिन रावत भी मौजूद है। इस बैठक में सीमा की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही एलएसी पर क्या तैयारियां चल रही है। इसको लेकर भी तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक हो रही है।



वहीं दूसरी तरफ गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के तुरंत बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीडीएस बिपिन रावत समेत तीनों सेना अध्यक्ष के साथ बैठक की थी। जिसमें उन्होंने पूरे हालात का जायजा लिया था।
वहीं दूसरी तरफ बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में पीएम मोदी ने गलवान घाटी सीमा पर चीन के साथ चल रहे विवाद को लेकर कहा कि हमारे जमीन में कोई घुसपैठ नहीं हुई है और ना ही कोई हमारी सीमा में घुसा था। इस बैठक में कई विपक्षी नेता शामिल हुए थे।



जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों भारत चीन सीमा के पास गलवान घाटी में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प के दौरान भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। वहीं दूसरी तरफ चीन के 40 सैनिक घायल हो गए थे और 5 मारे गए थे।

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages