क्रिकेट के लाखों फैंस के लिए बुरी खबर T20 वर्ल्ड कप का 2022 तक टलना तय, IPL को मिल सकती है अक्टूबर विंडो - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 27 मई 2020

क्रिकेट के लाखों फैंस के लिए बुरी खबर T20 वर्ल्ड कप का 2022 तक टलना तय, IPL को मिल सकती है अक्टूबर विंडो









क्रिकेट के लाखों फैंस के लिए बुरी खबर 

ईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने बताया कि वर्ल्ड टी-20 के स्थगित होने की पूरी संभावना है, लेकिन अंतिम निर्णय गुरुवार को ही लिया जाएगा। 





इस साल ऑस्ट्रेलिया में हो वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का 2022 तक के लिए स्थगित होना तय माना जा रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने पर इस साल अक्टूबर में इंडियन प्रीमियर लीग के होने की संभावना बढ़ गई है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) सभी क्रिकेट बोर्ड्स के साथ गुरुवार (28 मई) को टेली कॉन्फ्रेंस करेगी।कोविड-19 महामारी के कारण बनी परिस्थितियों में अगर इसे औपचारिक रूप दे दिया जाता है तो इस फैसले से सदस्यों को आगामी महीनों के लिए अपनी द्विपक्षीय सीरीज का खाका तैयार करने में मदद मिलेगी। 


आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने बताया कि वर्ल्ड टी-20 के स्थगित होने की पूरी संभावना है, लेकिन अंतिम निर्णय गुरुवार को ही लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ''वर्तमान परिस्थितियों में टी20 विश्व कप के आयोजन की बहुत कम संभावनाएं है। मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया या अन्य शीर्ष क्रिकेट बोर्ड को इससे परेशानी होगी।'' 15 मई को आईसीसी ईवेंट कमेटी ने क्रिस टेटले के नेतृत्व में बहुत से विकल्प सुझाए थे। इनमें से एक विकल्प यह था कि इस टूर्नामेंट को अक्टूबर से शिफ्ट करके नवंबर 2022 में किया जाए। 

पाक के मोहम्मद हफीज का दावा, मेरी गेदों को खेलने में ब्रायन लारा को होती थी परेशानी

भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, यह भी सुरक्षित होगा। बोर्ड के सदस्यों ने यह भी कहा कि यह सिर्फ देशों का ही नहीं बल्कि ब्रॉडकास्टर का भी मसला है। स्टार स्पोर्ट्स के पास आईसीसी और बीसीसीआई ईवेंट्स के प्रसारण के अधिकार हैं। स्टार के पास ही आईपीएल के प्रसारण के भी अधिकार हैं। फिर भी कुछ सवाल पैदा होते हैं। 

फरवरी-मार्च 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप कराए जाने की क्या व्यावसायिक व्यावहारिकताएं हैं? इससे पहले अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल और अगला आईपीए मार्च-मई तक कराया जा सकता है। इससे हम छह महीनों में तीन बड़े टूर्नामेंट करा सकते हैं, जिनके टिकट बिकेंगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा आर्थिक हालात को देखते हुए यह कोई अच्छी स्थिति नहीं होगी।  

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages