बैठक में काफी मंथन के बाद PM नरेंद्र मोदी ने लिया लॉकडाउन 3.0 का फैसला सभी लोगो की सहमति है - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 1 मई 2020

बैठक में काफी मंथन के बाद PM नरेंद्र मोदी ने लिया लॉकडाउन 3.0 का फैसला सभी लोगो की सहमति है







लॉकडाउन के दूसरे चरण के समाप्त होने से पहले आगे की रणनीति तय करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को प्रमुख केंद्रीय मंत्रियों के साथ सुबह व शाम अलग-अलग कई अहम बैठकें कीं।
 इनमें लॉकडाउन की समीक्षा के साथ देश व विदेश में विभिन्न हिस्सों में फंसे लोगों को निकालने को लेकर भी रणनीति बनाई गई। इसके बाद तीसरे चरण को हरी झंडी दी गई।



सुबह हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत कई अफसर मौजूद रहे।


बताया जा रहा है कि बैठक में लॉकडाउन के दूसरे चरण की समीक्षा की गई। शाम को प्रधानमंत्री ने खाड़ी दशों व अन्य देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के मुद्दे पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी व अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा की। फिर शाम को तीसरे चरण के लॉकडाउन के विस्तार का फैसला लिया गया 

प्रधानमंत्री ने तीन मई के बाद सरकार की रणनीति

सूत्रों के अनुसार सुबह की बैठक में प्रधानमंत्री ने तीन मई के बाद सरकार की रणनीति और चार मई से क्या-क्या छूट दी जा सकती है? इस पर लंबी चर्चा की। इसके बाद शाम को लॉकडाउन बढ़ाने के साथ ही जोन के हिसाब से छूट देने के आदेश भी जारी हुए। इसके एक दिन पहले ही पूरे देश को तीन जोन रेड, ऑरेंज व ग्रीन में बांटा गया है।
देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 35 हजार को पार कर गया है। ऐसे में सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती संक्रमण को रोकना है, इसलिए लॉकडाउन तीन में इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखा गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages