मुंबई वासियो की लिए बड़ी खबर LIVE: महाराष्ट्र सरकार ने 31 मई तक राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का किया ऐलान - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 17 मई 2020

मुंबई वासियो की लिए बड़ी खबर LIVE: महाराष्ट्र सरकार ने 31 मई तक राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का किया ऐलान




देश में लॉकडाउन का आज मौजूदा कार्यकाल आज खत्म हो रहा है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।  

मुंबई में कोरोनोवायरस के मामलों में सबसे अधिक एकल-दिवस वृद्धि, 998 नए संक्रमणों का पता चला, जो गुरुवार को 16,579 था। 25 और मरीजों ने बीमारी का शिकार होकर 600 से अधिक लोगों की जान ले ली थी। वित्तीय मामलों में यह संख्या 70 थी। ठाणे में 70, नवी मुंबई में 64, मीरा भयंदर में 21 और कल्याण-डोंबिवली में छह मामले दर्ज किए गए। MMR ने एक दिन में 46 मौतें देखीं। उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार ने घोषणा की कि मुंबई, पुणे और राज्य के अन्य हॉटस्पॉटों को 31 मई तक बढ़ाया जाएगा। 


राज्य के अन्य क्षेत्रों में, यह दिशानिर्देश लागू करेगा कि केंद्र अगले दो दिनों में जारी करेगा। कोविद -19 पर राज्य-नियुक्त टास्क फोर्स ने कोरोनोवायरस रोगियों के लिए मुंबई में निजी और सार्वजनिक अस्पतालों दोनों में 80 प्रतिशत बेड आरक्षित करने के लिए कहा है, जो शहर में सबसे अधिक प्रवेश करने का संकेत देता है। 


वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई का महत्वपूर्ण हिस्सा। डॉ। संजय ओक की अगुवाई वाली टास्क फोर्स ने सीएम को बताया कि अगले सप्ताह या उसके बाद 20,000 लोगों को अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता होगी। पुष्टि किए गए COVID-19 मामलों की देशव्यापी रैली गुरुवार को 80,000 को पार कर गई, जबकि सरकार ने 3 रुपये से अधिक के विशेष उपायों का खुलासा किया।

 प्रवासी श्रमिकों, किसानों और अर्थव्यवस्था के अन्य क्षेत्रों के लिए लाख करोड़ रुपये उन्हें COVID-19 महामारी से निपटने में मदद करने के लिए। देश में मौत का आंकड़ा 2,500 को पार कर गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages