बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली IPL 2020 के भविष्य और नुकसान को लेकर क्या बोले - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 15 मई 2020

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली IPL 2020 के भविष्य और नुकसान को लेकर क्या बोले



बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल भी कह चुके हैं कि अगर आईपीएल इस साल नहीं होता है तो बीसीसीआई को 4000 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ सकता है।  


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के भविष्य को लेकर और अगर टूर्नामेंट नहीं खेला जाता है, तो उससे बोर्ड को कितना नुकसान होगा इस पर बात की है। गांगुली ने कहा कि इस साल अगर आईपीएल का आयोजन नहीं होता है, तो इससे बोर्ड को 4000 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। आईपीएल 29 मार्च से खेला जाना था, भारत में पहले चरण के लॉकडाउन के बाद इसको 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया था, जबकि दूसरे चरण के लॉकडाउन के दौरान आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था।



मिड-डे पर दिए इंटरव्यू में गांगुली ने कहा, 'हमें अपनी वित्तीय परिस्थियां देखनी होंगी, हमें देखना होगा कि हमारे पास कितना पैसा है और इसके हिसाब से ही फैसला लेना होगा। आईपीएल का आयोजन नहीं होता है तो हमें करीब 4000 करोड़ रुपये का नुकसान होगा, जो कि बड़ा नुकसान है।' टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली ने इस ओर भी इशारा किया कि अगर आईपीएल इस साल नहीं हुआ तो बोर्ड को पे-कट के बारे में भी सोचना पड़ेगा। उन्होंने कहा, 'अगर आईपीएल होता है तो हमें पे-कट के बारे में नहीं सोचना होगा, हम चीजों को संभाल लेंगे।'
खाली स्टेडियम में मैच कराने से लोगों का खिंचाव होगा कम
खाली स्टेडियम में आईपीएल मैच कराने को लेकर गांगुली ने कहा, 'हां, ऐसे में आईपीएल के लिए लोगों का खिंचाव कम हो जाएगा। मैं ऐसी परिस्थिति में खेल चुका हूं। एशियन टेस्ट चैंपियनशिप मैच पाकिस्तान के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 1999 में खेला जा रहा था। पांचवें दिन दर्शकों को मैच देखने की इजाजत नहीं थी, क्योंकि उन्होंने मैच में बाधा डाली थी। उस समय उत्साह की कमी साफ देखने को मिली थी।'
मौजूदा परिस्थिति काफी गंभीर   
उन्होंने कहा, 'अगर मैच कम लोगों के बीच कराया जाता है और सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखा जाता है, तो ऐसे में अधिकारियों को यह भी देखना होगा कि दर्शक मैदान कैसे छोड़कर निकल रहे हैं। पुलिस को काफी स्ट्रिक्ट होना पड़ेगा। यह फैसला लेना मुश्किल है और ऐसी परिस्थिति में होना गंभीर मसला है।' बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल भी कह चुके हैं कि अगर आईपीएल इस साल नहीं होता है तो बीसीसीआई को 4000 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages